डीएम-एसपी ने कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण कहा, घर-घर होगी संक्रमण की जाँच ..

इस दौरान जिला पदाधिकारी ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया. साथ ही स्वयं लोगों से लॉक डाउन का अनुपालन करने तथा मास्क आदि का प्रयोग करने की भी अपील की. 
कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते डीएम-एसपी तथा एसडीएम व अन्य

-  जिला पदाधिकारी ने जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण
-  कोरोना संक्रमण के प्रसार की भयावह स्थिति को देखते हुए युद्धस्तर पर तैयारी करने का दिया निर्देश


बक्सर न्यूज बक्सर, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे प्रसार से उत्पन्न हुई संकट की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है. जिला पदाधिकारी अमन समीर के नेतृत्व में एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार तथा नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने नगर के सभी कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया साथ ही साथ नगर की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया. साथ ही स्वयं लोगों से लॉक डाउन का अनुपालन करने तथा मास्क आदि का प्रयोग करने की भी अपील की. 

इसके पूर्व डीएम ने प्रशासनिक तथा चिकित्सकीय कार्यों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय अवस्थित कार्यालय में की. इस दौरान डीएम ने संक्रमण में हो रही वृद्धि को देखते हुए अलर्ट मोड में कार्य करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि, वर्तमान परिस्थिति में युद्ध स्तर पर कार्य करने पर ही संक्रमण के फैलाव पर प्रभावी रोक लगाई जा सकती है.

जिला पदाधिकारी ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की जांच में तेजी लाते हुए उसे जल्द से जल्द कराया जाए वहीं, जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नियंत्रण कक्ष प्रारंभ करने के लिए भी निर्देश दिए गए. उन्होंने कंटेनमेंट जोन में हाउस टू हाउस लोगों की कोरोना जांच करने की बात कही.

उन्हीने संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों की जांच प्राथमिकता के तौर पर करने का निर्देश दिया. साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की नियमित जांच कराए जाने तथा उन्हें किट उपलब्ध कराने की भी बात कही गई. डीएम ने कहा कि आइसोलेशन केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाए तथा केंद्रों में चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी शौचालय पेयजल की व्यवस्था साफ सफाई का समुचित प्रबंध भी किया जाए साथ ही संक्रमित व्यक्तियों को लाने एवं पहुंचाने के कार्य में लगी एंबुलेंस की सतत निगरानी करने का आखिरी निर्देश जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया कंटेनमेंट जोन में सतत निगरानी तथा अनावश्यक आवागमन पर रोक लगाने की बात कही गई बैठक में उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ के पदाधिकारी एवं सूचना सहज जन संपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments