कैमूर निवासी व्यक्ति के पुत्र का रोहतास से हुआ अपहरण, एक माह बाद बक्सर से बरामद ..

जिसको लेकर काफी खोजबीन की गयी लेकिन, बच्चे का पता नहीं चला. खुशी का माहौल में गम में बदल गया. बाद में मामले को लेकर बच्चे के पिता के द्वारा दिनारा थाना में अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी.  
दादी की गोद में मासूम

- तीनों जिलों की पुलिस की दबिश के बीच परिजनों के सहयोग से हुई बरामदगी
- अपहरण के आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  कैमूर जिले के कुछिला गाँव निवासी व्यक्ति के 19 माह के मासूम बच्चे को पुलिस ने बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के खीरी गांव के रहने वाले राजेश गोस्वामी नामक व्यक्ति के घर से सकुशल बरामद कर लिया है. इस अभियान में राजपुर, दिनारा और कुछिला पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मामले पुलिस ने महिला समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ जारी है.

इस घटना के संबंध में राजपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि थाना क्षेत्र के कुछिला गाँव के जय प्रकाश सिंह का 19 माह का पुत्र विनीत कुमार पिछले माह 15 जून को अपनी मां सुनीता देवी के साथ मामा गांव चतरा गया था. जहां शादी की रस्म रोहतास के भलुनी धाम मंदिर में की गयी थी. शादी के वक्त सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे. इसी बीच बच्चे के सो जाने पर सुनीता ने मंदिर परिसर में ही बच्चे को सुला दिया. कुछ देर बाद जब वह बच्चे को देखने गई तो बच्चा वहां से गायब था. जिसको लेकर काफी खोजबीन की गयी लेकिन, बच्चे का पता नहीं चला. खुशी का माहौल में गम में बदल गया. बाद में मामले को लेकर बच्चे के पिता के द्वारा दिनारा थाना में अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी.  

इसी बीच मंगलवार को परिजनों को सूचना मिली कि बच्चा राजपुर थाना के खीरी गांव के रहने वाले राजेश गोस्वामी के यहाँ है. परिजनों ने तुरंत खीरी गाँव प्रस्थान किया जहाँ बच्चे को राजेश गोस्वामी नामक व्यक्ति के घर से बरामद कर लिया गया.

माँ ने निसंतान पुत्री के लिए चुराया था बच्चा 

पूछताछ में राजेश ने बताया कि यह बच्चा मेरा नहीं है. इसको मेरी पत्नी कौशल्या देवी लाई है वहीं, कौशल्या देवी से पूछने पर उन्होंने कहा कि यह बच्चा दिनारा थाना क्षेत्र निवासी बकरा गाँव निवासी उनकी मां सोनापत्ति देवी ने दिया है. मामले की सूचना परिजनों ने तुरंत दिनारा थाना को दी, जिसकी सूचना पर राजपुर पुलिस को भी अलर्ट किया गया और तीनों थाना की पुलिस बलों की मौजूदगी में इस बच्चे को बरामद किया गया. उधर, सूत्रों की माने तो कौशल्या निःसंतान है जिसकी गोद भरने के लिए उसकी माँ ने दूसरे का बच्चा चुरा लिया.

इस अभियान में दिनारा थाना अध्यक्ष बाल्मीकि प्रसाद ,कुछिला थाना के एएसआई भोला प्रसाद चौरसिया ,राजपुर थाना एएसआई अरविंद यादव सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने भी काफी मशक्कत की वहीं, राजेश गोस्वामी और उसकी पत्नी कौशल्या देवी को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई के लिए दिनारा पुलिस को सौंप दिया गया.











Post a Comment

0 Comments