सामाजिक न्याय के लिए सदैव संघर्षरत रहे राम अवधेश सिंह : कुमार नयन

कहा कि वे दलितों, पिछड़ों को ही नहीं, बल्कि दफादारों, चैकिदारों को भी न्याय दिलाने के लिए आंदोलन रत रहते थे. पूर्व एमएलसी नंदकिशोर राम ने उनके दिलों में गरीबों, निसहायों के लिए अपार दर्द था. वह गरीबों के मसीहा थे.
दिवंगत राम अवधेश सिंह (फ़ाइल इमेज़)
- समाजवादी नेता के निधन पर कई संगठनों ने जताया शोक
- वक्ताओं ने बताया क्रांतिकारी लोहियावादी नेता थे राम अवधेश सिंह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सामाजिक न्याय के प्रणेता एवं दफादार, चौकीदार संघ के संगठनकर्ता पूर्व सांसद रामअवधेश सिंह के निधन पर विभिन्न पार्टियों, संगठनों एवं संस्थानों के प्रतिनिधियों ने अलग-अलग शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी. गजलगो कुमार नयन ने उन्हें सामाजिक न्याय के बिहार के प्रथम क्रांतिकारी नेता बताते हुए कहा कि वे दलितों, पिछड़ों को ही नहीं, बल्कि दफादारों, चैकिदारों को भी न्याय दिलाने के लिए आंदोलन रत रहते थे. पूर्व एमएलसी नंदकिशोर राम ने उनके दिलों में गरीबों, निसहायों के लिए अपार दर्द था. वह गरीबों के मसीहा थे. राजद नेता गणपति मंडल ने उन्हें क्रन्तिकारी लोहियावादी नेता बताते हुए उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. जिला दफादार - चौकीदार पंचायत के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद और जितेंद्र सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके प्रयास से ही राज्य में चौकीदार व दफ़ादारों की स्थायी नियुक्ति हुई. 

इसके अतिरिक्त प्रो. शेषनाथ सिंह, देवेन्द्र सिंह, बबलू यादव, संतोष भारती, दलित अधिकार मंच के प्रदेश सचिव राजेंद्र राम, आफताब आलम, बक्सर लोक अभियोजक नंद गोपाल प्रसाद, एप्सो बक्सर के पंकज कुमार, राम मुरारी, विमल सिंह एवं कौशिक ने अलग-अलग संदेशों में शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.











Post a Comment

0 Comments