लॉकडाउन विस्तार के निर्देश के साथ डीएम ने चेताया, ना बने कोरोना के वाहक

अब लॉकडाउन को 16 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने भी इस संदर्भ में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन पूर्ववत जारी रहेगा. वहीं, रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.
 
- 16 अगस्त तक पुरानी शर्तों के साथ ही बना रहेगा लॉकडाउन
- पूर्ववत जारी रहेंगे प्रतिबंध, जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू व रोको-टोको अभियान 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे प्रसार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.  जिसके बाद अब लॉकडाउन को 16 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने भी इस संदर्भ में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन पूर्ववत जारी रहेगा. वहीं, रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.

बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार जरूरी सामान मसलन दवा, किराना, फल, सब्जी , मांस, मछली, मोबाइल रिपेयरिंग आदि की दुकानें खुली रहेंगी. अन्य दुकानें बंद रहेंगी. वहीं, मंदिरों में पूजा-पाठ आदि पर प्रतिबंध है तथा सार्वजनिक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक है.इसके अलावे व्यसायिक कॉम्पलेक्स, शॉपिंग मॉल आदि भी बंद रहेंगे. जिले में लोग इधर-से-उधर जा सकते हैं, लेकिन उनके पास आने-जाने का सक्षम कारण होना चाहिए़.

लॉकडाउन के दौरान अगर इलाज के लिए चिकित्सक के पास जाना है, तो उन्हें नहीं रोका जायेगा. हालांकि, बेवजह के घूमने और पकड़े जाने पर सही कारण नहीं बताने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले या राज्य से यहां आने और दूसरे राज्य जाने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. इसके अतिरिक्त निर्माण तथा कृषि से संबंधित प्रतिष्ठान भी खोले जाएंगे बैंकिंग आदि सेवाएं भी जारी रहेंगी.

बताया जा रहा है कि 7 वसूलते हुए उन्हें 2 मास्क भी प्रदान किए जाएंगे. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने लोगों से लॉक डाउन का अनुपालन करने तथा कोरोना के वाहक नहीं बनने की अपील की है.













Post a Comment

0 Comments