लिट्टी दुकानदार हत्या मामले में अहम खुलासा, महिला समेत चार नामजद ..

भतीजों ने ही गला घोंटकर उसकी हत्या करने के बाद शव को कब्रिस्तान में दफना दिया था. मृतक की पत्नी के बयान पर चार लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. हालांकि, अभी तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

शव मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी, एसडीपीओ व अन्य पुलिसकर्मी(फ़ाइल इमेज़)
- पैसों के लिए भतीजों ने की थी लिट्टी विक्रेता की हत्या
-  आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही है पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  सिविल लाइन कब्रिस्तान से बरामद लिट्टी दुकानदार के शव मामले में महिला समेत चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिससे मामले में लगभग सब कुछ साफ हो चुका है. बताया जा रहा है कि दुकानदार शिवधनी राम के अपने भतीजों ने ही गला घोंटकर उसकी हत्या करने के बाद शव को कब्रिस्तान में दफना दिया था. मृतक की पत्नी के बयान पर चार लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. हालांकि, अभी तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसकी जानकारी देते नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि लिट्टी विक्रेता की हत्या जमीन बिक्री के पैसों के विवाद में उसके भतीजों ने कराई है. इस मामले में मृतक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद सबकुछ आईने की तरह साफ हो गया है. प्राथमिकी में मृतक के दो भतीजों राजेश राम तथा संतोष राम के अलावा उनकी बहन किरण देवी तथा बहनोई मुन्ना राम पर हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

दरअसल, कुछ वर्ष पूर्व शिवधनी राम की मां ने एक कट्ठा जमीन उसके नाम लिख दिया था. बाद में उक्त जमीन को बेचकर मां ने शिवधनी राम को उसका पैसा दे दिया था. लेकिन, शिवधनी ने उसे भाइयों में नहीं बांटा था. भाइयों में संपत्ति बंटवारा होने के बाद अक्सर जमीन के पैसों में हिस्सेदारी की मांग को ले विवाद होता रहता था. पैसों में हिस्सा के लिए मृतक के दो भतीजे राजेश राम और संतोष राम बराबर देख लेने की धमकी देते रहते थे. 

इसी बीच सोमवार की शाम पूर्व के एक केस में अपनी जमानत कराने के बाद शिवधनी अपने भतीजों से भी जमानत कराने के लिए कहने गए थे. तभी उन्होंने अकेला पाकर भतीजों ने उनकी गला घोंटकर हत्या कर दी. बाद में साक्ष्य छुपाने के लिए शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया. पर, संयोग से उसी रात हुई जोरदार बारिश में शव के ऊपर डाली गई मिट्टी के बह जाने के कारण मृतक का पैर बाहर नजर आने लगा, जिसे देखते ही मृतक का पुत्र पिता के शव को पहचान गया. बाद में पुलिस की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया.

बताया जा रहा है कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पर घटना के बाद से ही सभी आरोपित घर में ताला बंदकर फरार हैं. गिरफ्तारी के लिए पुलिस का प्रयास जारी है.











Post a Comment

0 Comments