विद्युत की चपेट से घायल व्यवसायी की आरा जाने के दौरान मौत, देखने जा रहे लोगों की स्कॉर्पियो पलटी, चौगाई प्रमुख, मुखिया प्रतिनिधि समेत पाँच घायल ..

इसी बीच जगदीशपुर के समीप स्कॉर्पियो खाई में पलट गई और इस पर सवार मुखिया सहित सभी लोग घायल हो गए. जिनका इलाज अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है. इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है.


- हाई टेंशन तार की चपेट में आकर हुआ हादसा
- बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर लोगों में रोष

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिजली विभाग की लापरवाही ने एक बार फिर एक जान ले ली. मामला मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं गांव का है. बताया जा रहा है कि हाई टेंशन तार खंभे पर काफी नीचे लटका हुआ था जिसे, दुरुस्त करने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा कई बार बिजली विभाग के कर्मियों को स्थानीय लोगों द्वारा सूचित किया गया लेकिन बिजली कर्मियों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया और अंततः इसकी चपेट में आकर किराना व्यवसायी बुरी तरह घायल हो गए. परिजनों व्यवसायी को इलाज के लिए आरा लेकर निकले लेकिन, रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. घटना शनिवार की शाम तकरीबन 8:00 बजे की है.

उधर, इस घटना की सूचना मिलते ही चौगाई के प्रखंड प्रमुख ऋषि कांत सिंह और मुखिया प्रतिनिधि अवनीश नारायण यादव सहित पांच लोग स्कॉर्पियो पर सवार होकर व्यवसायी को देखने के लिए आरा जा रहे थे. इसी बीच जगदीशपुर के समीप स्कॉर्पियो खाई में पलट गई और इस पर सवार मुखिया सहित सभी लोग घायल हो गए. जिनका इलाज अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है. इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक मुरार थाना क्षेत्र के चौगाई गांव स्थित पहला मोड़ के समीप एक किराना दुकानदार काफी नीचे तक लटके हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए जिससे कि वह बुरी तरह घायल हो गए. बाद में इलाज के लिए आरा ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. मौके पर ही उनकी मौत हो गई. दरअसल, चौगाई गांव स्थित गेट नंबर एक से मस्जिद मोड़ के समीप लगाए गए ट्रांसफार्मर तक ग्यारह हजार वोल्टेज का हाई टेंशन तार महज नौ फीट की ऊंचाई पर ले जाया गया हैं. बीच में दर्जनों लोगों का घर पड़ता है. इस हाई टेंशन तार को हटाने के लिए पूर्व में कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा विभागीय अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया था. लेकिन इस गंभीर समस्या की ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. नतीजतन किराना दुकानदार बलराम महतो नामक युवक की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई है. 

बक्सर में भी है ऐसे ही हालात:

हाई टेंशन तार को लोगों के घरों के बीच से ले जाने का यह कोई एक जगह का मामला नहीं है. जिला मुख्यालय में ही ऐसे कई मुहल्ले हैं जहां बिजली के तार लोगों के घरों के छत के ऊपर से ही गुजरे हैं. धोबी घाट, वीर कुंवर सिंह कॉलोनी आदि इलाकों में ऐसा नजारा आपको देखने को मिल जाएगा. कुछ महीने पूर्व कोइरपुरवा के रहने वाले एक बिजली मिस्त्री की मौत वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर हो गई थी.















Post a Comment

0 Comments