प्लाज्मा दान वीरों को डीएम ने किया सम्मानित ..

प्लाज्मा दानवीरों ने कहा कि प्रशासन के द्वारा दिए गए सम्मान से वे काफी प्रसन्न हैं. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. साथ ही संक्रमित व्यक्ति की जान बचाने पर उन्हें गर्व महसूस हुआ. 

 

- प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो के साथ-साथ मिली कोरोना रोगियों की दुआएं
- डीएम ने कहा, लगातार चलाया जाएगा दानवीरों को सम्मानित करने का अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण को हराकर एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमितों की मदद करने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट करने वाले कोरोना दानवीरों को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सम्मानित किया गया. सम्मान स्वरूप उन्हें प्रशस्ति पत्र मोमेंटो एवं फल आदि देकर उनका हौसला बढ़ाया गया.

जिला पदाधिकारी ने अपने कार्यालय कक्ष में आहूत सम्मान कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के आलोक में कोविड-19 से गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्तियों का इलाज कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हुए व्यक्तियों के द्वारा डोनेट किए गए प्लाज्मा की सहायता से सफलतापूर्वक हो रहा है. यह प्रयोग पटना एम्स में किया गया. जिसके बाद पटना प्रमंडल अवस्थित सभी जिलों को रोस्टर के हिसाब से संक्रमण से मुक्त हुए मरीजों को प्लाज्मा डोनेट करने हेतु एम्स पटना भेजना है. इसी क्रम में बक्सर जिले से मो. फिरोज, जितेंद्र कुमार एवं मो. इरफान को भेजा गया था. तीनों लोगों के द्वारा वहां सफलतापूर्वक प्लाज्मा डोनेट किया गया. पटना में उन्हें सम्मान पत्र के अतिरिक्त 500 रुपये एवं ब्लड डोनर कार्ड प्रदान किया गया. साथ ही आने जाने खाने-पीने एवं रहने की सारी व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की गई थी. 

सम्मान समारोह के दौरान बोलते हुए प्लाज्मा दानवीरों ने कहा कि प्रशासन के द्वारा दिए गए सम्मान से वे काफी प्रसन्न हैं. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. साथ ही संक्रमित व्यक्ति की जान बचाने पर उन्हें गर्व महसूस हुआ. उन्होंने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने में शारीरिक रूप से कोई कष्ट नहीं होता. कार्यक्रम के अंत में जिला पदाधिकारी ने कहा कि इसी तरह से नए प्लाज़्मा दानवीरों को भी सम्मानित किया जाता रहेगा. कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक एवं सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार तथा गोपनीय प्रशाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी के मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments