कैदियों को कोरोना से लड़ने को डॉ. हनुमान ने दी संजीवनी ..

केंद्रीय कारा भी इससे अछूता नहीं है ऐसे में डीसी इम्यूनाइजेशन के द्वारा मानवता की रक्षा के लिए अपने संकल्प को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय कारा के कैदियों को आपात स्थिति में सहायता प्रदान करने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर दिया गया है.

 

- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जेल प्रशासन को दान दिए ऑक्सीजन सिलेंडर
- जेल प्रशासन ने बताया कैदियों की इम्यूनिटी बढ़ाने के किए जा रहे इंतज़ाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को ध्यान में रखते हुए डीसी इम्यूनाइजेशन एंड वेलफेयर सेंटर के द्वारा केंद्रीय कारा के कैदियों के लिए दो ऑक्सीजन सिलेंडर का पूरा सेट, कुछ पीपीई किट कुछ इम्यूनिटी किट तथा ऑक्सीजन सिलेण्डर ट्रॉली भी दान स्वरूप प्रदान की गई.


मौके पर उपस्थित कैदियों तथा जेल कर्मियों को संबोधित करते हुए डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस एक महामारी की तरह देश की एक बड़ी आबादी को प्रभावित कर रहा है. केंद्रीय कारा भी इससे अछूता नहीं है ऐसे में डीसी इम्यूनाइजेशन के द्वारा मानवता की रक्षा के लिए अपने संकल्प को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय कारा के कैदियों को आपात स्थिति में सहायता प्रदान करने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर दिया गया है.

मौके पर उपस्थित कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने इस कार्य के लिए डॉक्टर हनुमान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज कल्याण के लिए प्रयासरत डॉ. हनुमान जैसे लोगों के कारण ही आज मानवता सुरक्षित है. अधीक्षक राजीव कुमार एवं उपाधीक्षक सतीश कुमार सिंह ने बताया कि हमारे कारा परिसर में गिलोय बहुत अधिक मात्रा में है. इसलिए कैदियों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए, गिलोय, तुलसी, काली मिर्च, लौंग, दालचीनी एवं अदरख का काढ़ा बनाकर भी दिया जा रहा है.

मौके पर पर मौजूद कारा अधीक्षक एवं उपाधीक्षक के साथ-साथ प्रभारी उपाधीक्षक सरोज कुमार, कारा चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मुकेश कुमार तथा संस्था के सदस्य अमरनाथ प्रसाद तथा सभी कैदी मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments