रोजगार विहीन प्रवासी श्रमिकों को कराना होगा निबंधन ..

कोविड-19 के दौरान बक्सर जिला में आए रोजगार विहीन श्रमिक व कामगारों को जीविकोपार्जन के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय परामर्शदात केंद्र की बैठक की गई. इस बैठक में अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई.

 

- जिला स्तरीय परामर्शदात्र  केंद्र की बैठक में लिया गया निर्णय
- उप विकास ने कहा, श्रमिकों से संपर्क कर निबंधन कराने की हो प्रक्रिया


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार की अध्यक्षता में जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र बक्सर में कोविड-19 के दौरान बक्सर जिला में आए रोजगार विहीन श्रमिक व कामगारों को जीविकोपार्जन के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय परामर्शदात केंद्र की बैठक की गई. इस बैठक में अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई.

 
समीक्षा के दौरान जिला उद्योग महाप्रबंधक को निर्देशित किया गया कि, वह विभागीय निर्देशानुसार कलस्टर का निर्माण कर शीघ्र ही रोजगार के अवसर सृजित करें. साथ ही कोविड-19 के दौरान बक्सर जिला में आए श्रमिकों/कामगारों की सूची जिला योजना पदाधिकारी, बक्सर को हस्तगत कराते हुए निर्देशित किया गया कि सभी श्रमिकों/कामगारों से संपर्क स्थापित कर उन्हें जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, बक्सर में उनका निबंधन करने हेतु कर्मियों को निर्देशित किया जाए. 

बैठक में वरीय उप समाहर्ता अभिषेक कुमार श्रीवास्तव, उद्योग विभाग के जिला महाप्रबंधक अनिल कुमार, जिला योजना पदाधिकारी विनोद कुमार सिंह, प्रभारी प्रबंधक पंकज कुमार, सलिल कुमार एवं जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र बक्सर के अन्य कर्मी उपस्थित रहे.














Post a Comment

0 Comments