टैंकर की चपेट में आए पिता-पुत्र, बच्चे की मौत, घंटों सड़क जाम ..

घटना से उग्र ग्रामीणों ने बच्चे के शव को सड़क पर रख धनसोई-दिनारा पथ को जाम कर दिया. घंटों बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ द्वारा पारिवारिक लाभ की राशि दिए जाने तथा बाद में चार लाख का मुआवजा दिलवाने के आश्वासन पर सड़क जाम हटाया गया.


- धनसोई थाना क्षेत्र के धनसोई थाना के समीप हुआ हादसा
- काफी मशक्कत के बाद तीन घंटे बाद हटाया जा सका जाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिले के धनसोई थाना थाना से कुछ ही दूरी पर तेज रफ्तार टैंकर की चपेट में आकर साइकिल सवार पिता-पुत्र जख्मी हो गए. जिसमें गंभीर रूप से जख्मी 12 बच्चे को इलाज के लिए वाराणसी ले जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई. घटना से उग्र ग्रामीणों ने बच्चे के शव को सड़क पर रख धनसोई-दिनारा पथ को जाम कर दिया. घंटों बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ द्वारा पारिवारिक लाभ की राशि दिए जाने तथा बाद में चार लाख का मुआवजा दिलवाने के आश्वासन पर सड़क जाम हटाया गया.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सड़क हादसा की यह घटना सुबह दस बजे के करीब तब हुई जब सिसौंधा गांव निवासी उमाशंकर यादव अपने 12 वर्षीय पुत्र अजीत के साथ साइकिल से दूध लेने जा रहे थे तभी थाना से कुछ ही कदम आगे सेंट्रल बैंक के सामने तेज रफ्तार टैंकर ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसा में पिता तो सड़क के दूसरी ओर जा गिरे, जबकि सड़क की तरफ गिरे बच्चे को टैंकर ने रौंद डाला. इस बीच मौका देख टैंकर चालक वाहन को छोड़ घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहा. इस हादसे में पिता-पुत्र दोनों जख्मी हो गए. गंभीर रूप से जख्मी बच्चे का स्थानीय चिकित्सक के यहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक द्वारा वाराणसी रेफर कर दिया गया. जख्मी बच्चे को लेकर अभी स्वजन वाराणसी जा ही रहे थे कि, कोचस तक जाते-जाते बच्चे की मौत हो गई. 

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार सड़क हादसे में मृत अजीत कुमार एक निजी स्कूल में छठी कक्षा का छात्र था. पढ़ने लिखने में काफी होनहार बच्चे से माता-पिता ने काफी उम्मीदें लगा रखी थी. पर इस सड़क हादसा ने उनके भविष्य की सारी उम्मीदों पर एक ही झटके में पानी फेर दिया. बच्चे की मौत से घरवालों का रोते-रोते बुरा हाल है. घटना से आहत मां बार-बार अचेत हो जा रही है.

उधर, बच्चे की मौत की खबर को सुनते ही ग्रामीण उग्र हो उठे और मुआवजे की मांग को लेकर धनसोई-दिनारा पथ को जाम कर दिया. इस बीच धनसोई थानाध्यक्ष रौशन कुमार द्वारा जाम हटाने का भरपूर प्रयास किया गया पर ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी. करीब तीन घंटे जाम के बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ अरूण कुमार ने स्वजनों को बीस हजार का चेक देते हुए चार लाख मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया तब जाकर सड़क जाम हटाया गया.













Post a Comment

0 Comments