आशीष गुप्ता के साथ बिहार चुनाव में काम करेंगे प्रशांत किशोर की टीम के पूर्व सदस्य ..

जिसकी जितनी चुनावी रणनीति मज़बूत उसकी जीत की दावेदारी उतनी अधिक प्रबल हो जाती हैं. इसी सिलसिले में प्रशांत किशोर के टीम के पूर्व सदस्य पंकज कुमार, बिहार विधानसभा चुनाव में आशीष गुप्ता और उनकी कंपनी "मेक यू बिग" मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेंगे.



- "मेक यू बिग" चुनाव प्रबंधन के लिए कर रही है बिहार में लम्बे समय से काम 
- दिल्ली चुनाव में अरविंद केजरीवाल को जीत दिलाने में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होती जा रही हैं,जहाँ एक तरफ़ विभिन्न दलों में गठबंधन हो रहा है, वही दूसरी तरफ़ गठबंधन टूट भी रहे हैं. लेकिन, चुनाव प्रचार से लेकर, चुनाव जीतने तक के खेल में चुनावी रणनीतिकार की भूमिका आज बहुत महत्वपूर्ण हो गई हैं, जिसको किसी भी हाल में नकारा नहीं जा सकता हैं. जिसकी जितनी चुनावी रणनीति मज़बूत उसकी जीत की दावेदारी उतनी अधिक प्रबल हो जाती हैं. इसी सिलसिले में प्रशांत किशोर के टीम के पूर्व सदस्य पंकज कुमार, बिहार विधानसभा चुनाव में आशीष गुप्ता और उनकी कंपनी "मेक यू बिग" मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेंगे.

ये कंपनी इलेक्शन मैनेजमेंट, डिजिटल पीआर और एडवरटाइजिंग जैसी सेवाएं देती हैं, मेक यू बिग के फाउंडर आशीष गुप्ता का कहना है कि 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, हरियाणा चुनाव और दिल्ली चुनाव में कई प्रत्याशियों के लिए कार्य किया, अब कंपनी बिहार चुनाव में कार्य कर रही है. आशीष गुप्ता के साथ क़ानून की शिक्षा ले रहे पंकज कुमार इस बार बिहार चुनाव में मेक यू बिग के साथ चुनावी रणनीति बनाने को तैयार हैं.

बता दें कि चुनावी रणनीतिकार आशीष गुप्ता ने दिल्ली विधान सभा चुनाव,हरियाणा विधान सभा और उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में 50 से अधिक उम्मीदवार को विधान सभा चुनाव जितने के लिए चुनावी रणनीति बनाने में सफल रहे हैं. जबकि देश के बड़े-बड़े नेताओ को समय-समय पर राजनीतिक सलाह देने का काम आशीष गुप्ता  आज भी बड़े पैमाने पर निभा रहे हैं. अब आशीष गुप्ता के साथ क़ानून की पढ़ाई कर रहे पंकज कुमार इस बार बिहार चुनाव में मेक यू बिग के साथ चुनावी रणनीति बनाने को तैयार हैं. पंकज कुमार प्रशांत किशोर के साथ काम कर चुके हैं.
पंकज कुमार ने अरविन्द केजरीवाल को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इससे  पहले देश के गुजरात विधान सभा चुनाव और 2014 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने में जिस टीम का हाथ था उसके हिस्सा भी रह चुके हैं. वह वर्ल्ड इकनोमिक फोरम के लिए भी आर्थिक नीति बनाने  में अपना योगदान दे चुके हैं.













Post a Comment

0 Comments