उत्पाद विभाग की कार्रवाई में शराब की बड़ी खेप बरामद, महिला तस्कर गिरफ्तार ..

बताया जा रहा है कि अवैध शराब के कारोबार का खेल काफी दिनों से चल रहा है. गंगा के सीमावर्ती इलाके में जहां कई बार शराब तस्करी का खेल उजागर हुआ है वहीं, दूसरी तरफ मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर, कुल्हड़िया, नदांव आदि गांवों में भी शराब का कारोबार धड़ल्ले से होता है.

- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में मिली शराब की खेप
- गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद पुलिस ने की कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: उत्पाद विभाग के द्वारा शुक्रवार को की गई कार्रवाई में मुफस्सिल थाना क्षेत्र में की गई दो अलग-अलग कार्रवाइयों में भारी मात्रा में विदेशी शराब की बरामदगी की गई है. इसके साथ ही एक महिला कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार कारोबारी से पूछताछ करते हुए उसे जेल भेज दिया गया.

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक सुदेश्वर लाल ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी की जिसके बाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया बधार में रखी 1130 पीस विदेशी शराब (कुल 203.4 लीटर) बरामद की गई वही एक अन्य कार्रवाई में थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में छापेमारी कर पुलिस ने 15 पेटी (कुल 129.6 लीटर) विदेशी शराब बरामद की है. इसके साथ ही अवैध शराब के कारोबार के आरोप में एक अवैध कारोबारी महिला मीना देवी (35 वर्ष), पति- रामजस सिंह को गिरफ्तार किया है. उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि, गुप्त सूचना मिलने पर उत्पाद अधीक्षक नीरज रंजन के निर्देश आलोक में छापेमारी करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि कुल्हाड़िया गांव में मिली शराब की खेप के असली मालिक का पता चल गया है. जल्द ही छापेमारी करते हुए उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

काफी दिनों से चल रहा है अवैध शराब कारोबार का खेल:

बताया जा रहा है कि अवैध शराब के कारोबार का खेल काफी दिनों से चल रहा है. गंगा के सीमावर्ती इलाके में जहां कई बार शराब तस्करी का खेल उजागर हुआ है वहीं, दूसरी तरफ मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर, कुल्हड़िया, नदांव आदि गांवों में भी शराब का कारोबार धड़ल्ले से होता है. इस बात की सूचना बार-बार स्थानीय लोगों के द्वारा थाने तथा उत्पाद विभाग को दी जा रही थी लेकिन पुलिस के द्वारा की गई कार्यवाही में तस्कर हर बार बचकर निकलने में कामयाब रहते थे किसी भी गुरुवार को एक बार फिर सूचना मिली की शराब की बड़ी खेप जगदीशपुर गांव में पहुंची है. इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी कर शराब बरामद कर ली गई.













Post a Comment

0 Comments