सादगी भरे माहौल में मना मोहर्रम, निकाला गया फ्लैग मार्च ..

कई स्थानों पर लोगों ने घरों पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मोहर्रम मनाया. इस दौरान पुलिस भी सुरक्षा को लेकर सतर्क रही तथा चप्पे-चप्पे की निगरानी की जाती रही. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी नगर थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार ने एक फ्लैग मार्च निकाला जिसके माध्यम से नगर के विभिन्न मार्गो पर भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया गया.

 

- जिले में सोशल तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मनाया गया त्योहार
- चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की निगरानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: हजरत इमाम हसन-हुसैन सहित कर्बला के शहीदों की याद में मातमी पर्व मोहर्रम रविवार को घरों में ही मनाया गया. कोरोना के वजह से कहीं जुलूस नहीं निकाला गया. जिले में किसी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुआ. न ही कहीं पर ताजिए खड़े किए गए. कई स्थानों पर लोगों ने घरों पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मोहर्रम मनाया. इस दौरान पुलिस भी सुरक्षा को लेकर सतर्क रही तथा चप्पे-चप्पे की निगरानी की जाती रही. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी नगर थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार ने एक फ्लैग मार्च निकाला जिसके माध्यम से नगर के विभिन्न मार्गो पर भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया गया.


इसके अतिरिक्त नगर तथा जिले के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने गश्त लगाते हुए प्रत्येक हलचल पर नजर रखी. कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार बेहद सादगी तरीके से मोहर्रम मनाया गया. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने सादगी पूर्ण तरीके से मोहर्रम मनाए जाने को लेकर सभी को धन्यवाद दिया


इस बाबत समाजसेवी डॉ. निसार अहमद ने कहा कि, मानवता की रक्षा के लिए इराक के कर्बला शहर में अपने 72 साथियों के साथ बलिदान देने वाले इमाम हुसैन की याद में मनाया जाने वाला अश्क व गम का पर्व मोहर्रम सादगी से मनाया गया. इस बार कोरोना काल के लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंस का पालन को लेकर जिले में ताजिए नहीं रखे गए, न ही जुलूस निकाला गया. उन्होंने कहा कि, शांति समिति की बैठक में पूर्व में यह निर्णय लिया गया था कि बेहद सादगी भरे माहौल में मोहर्रम मनाया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण का प्रसार ना हो सके.















Post a Comment

0 Comments