जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़, पुलिस पर लगाए संगीन आरोप ..

मृतक की पुत्री ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता घायल थे तथा उन्हें इलाज की जरूरत थी लेकिन, उन्हें जेल भेज दिया गया जहां उन्होंने खाना-पीना तक त्याग दिया था. ऐसे में पुलिस उनके पिता की मौत की कुसूरवार है तथा उन्हें सजा मिलनी चाहिए.
पिता के शव से लिपट कर रोती बेटी

 

- जमीनी विवाद में मारपीट के मामले में जेल में सजा काट रहे थे  कैदी
- एसडीपीओ ने कहा पुलिस पर आरोप है गलत, तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन को करनी चाहिए थी पहल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय कारा के एक कैदी की मौत हो जाने के बाद उनके परिजनों के द्वारा सदर अस्पताल में जमकर हंगामा तथा तोड़फोड़ की गई घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार तथा एसडीपीओ सतीश कुमार पहुंच गए तथा स्थिति को नियंत्रण में लिया घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक औद्योगिक थाना क्षेत्र के रामोबरिया गांव के रहने वाले विष्णु शंकर पांडेय का स्थानीय ओंकार नाथ पांडेय तथा अन्य लोगों के साथ जमीनी विवाद था. जिसमें दोनों पक्षों के बीच मारपीट हिई थी. उसी मामले में आरोपित होने की वजह से पिछले तीन माह से वह जेल में सजा भुगत रहे थे. इसी बीच उनकी तबीयत खराब होने से उनकी मौत हो गई.
 तोड़फोड़ के बाद का नजारा

उनकी मौत के बाद मृतक की पुत्री ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता घायल थे तथा उन्हें इलाज की जरूरत थी लेकिन, उन्हें जेल भेज दिया गया जहां उन्होंने खाना-पीना तक त्याग दिया था. ऐसे में पुलिस उनके पिता की मौत की कुसूरवार है तथा उन्हें सजा मिलनी चाहिए.
 सदर अस्पताल में पहुंचे पुलिसकर्मी

पुलिस नहीं जेल प्रशासन है दोषी: एसडीपीओ

इस संदर्भ में पूछे जाने पर एसडीपीओ सतीश कुमार का कहना है कि किसी भी घायल व्यक्ति को इलाज के बाद चिकित्सक के परामर्श के उपरांत ही जेल भेजा जाता है. अगर जेल में कैदी की तबीयत खराब होती है तो इसके प्रति जेल प्रशासन को अपनी जवाबदेही समझनी चाहिए तथा कैदी को उचित इलाज प्रदान करना चाहिए.

मामले में केंद्रीय कारा के कारा अधीक्षक राजीव कुमार के सरकारी नंबर 9471009831 पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन फोन नहीं लगने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका. बता दें कि, 24 घंटे के अंदर जेल के कैदी यह दूसरी मौत है.

वीडियो:




















Post a Comment

0 Comments