पेंशन इंट्री के नाम पर घूस की रकम लेते कोषागार कर्मी का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप ..

इस वायरल वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कर्मी किस प्रकार घूस की मांग करते हैं और घूस देने के बाद ही  वह एक सेवानिवृत्त कर्मी के पेंशन के भुगतान संबंधित दस्तावेजों  पर हस्ताक्षर करते हुए उन्हें दुरुस्त करते हैं.


- जिला समाहरणालय के कोषागार कार्यालय से जुड़ा हुआ है मामला
- जिला पदाधिकारी ने मामले की जांच कराने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मनरेगा में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले की लीपापोती करने के लिए प्रधान लिपिक द्वारा 50 हज़ार रुपये की राशि बतौर घूस लिए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि बक्सर के कोषागार में कार्यरत एक कर्मी का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हो गया है. इस वीडियो के बाल होते हैं प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. इस वायरल वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कर्मी किस प्रकार घूस की मांग करते हैं और घूस देने के बाद ही  वह एक सेवानिवृत्त कर्मी के पेंशन के भुगतान संबंधित दस्तावेजों  पर हस्ताक्षर करते हुए उन्हें दुरुस्त करते हैं.

बताया जा रहा है कि तकरीबन झारखण्ड के चास बोकारो से वर्ष 2018 के 31 दिसम्बर को गृह विभाग के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के पद से सेवानिवृत्त हुए सरयू ओझा बक्सर कोषागार में अपने पेंशन की इंट्री के लिए महीनों चक्कर लगाते हुए थक हार गए. 

इसी बीच, दलालों के अड्डा बन चुके कोषागार में कार्यरत कर्मी रत्नेश कुमार ने सेवानिवृत्त कर्मी से अपने चेम्बर में ही घूस की रकम की मांग कर दी. उनकी यह मांग वहां खड़े एक अन्य व्यक्ति द्वारा रिकॉर्ड कर ली गई. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जैसे ही कर्मी को घूस की रकम प्राप्त होती है वह फाइल को हाथ लगाते हुए कहते हैं कि, जाइये अब आपका काम हो जाएगा. यही नहीं  उक्त कर्मी द्वारा  उन्हें घूस की रकम में से 500 रुपये वापस करते हुए  देखा जा रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि लीजिए 500 रुपये से मिठाई खाइएगा. 

भ्रष्टाचार से जुड़े वीडियो मीडिया के हाथ लगते ही जहां  सरकारी बाबुओं की काली करतूत उजागर हो गई है वहीं दूसरी तरफ इसकी सच्चाई जानने के लिए कोषागार कर्मी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका वहीं, मामले में जिला पदाधिकारी अमन समीर से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह मामले की जांच कराएंगे.
वीडियो:















Post a Comment

0 Comments