प्रशासन ने समझा जनता का दर्द, दुरुस्त की गई बाजार समिति की सड़क ..

परेशानी की खबर छपने के बाद जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर पथ निर्माण विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सड़क को तात्कालिक रूप से दुरुस्त करा दिया है जिससे कि, वाहन चालकों तथा पैदल चलने वाले लोगों को भी खासी सहूलियत हो रही है.

 

- प्रकाशित खबर पर विभागीय अधिकारियों ने लिया संज्ञान
- सड़क पर उभर आए गड्ढों को भरवाया, लोगों को हुई राहत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड से बाजार समिति होते हुए नया बाजार मठिया मोड़ तक जाने वाली बाजार समिति सड़क की दुर्दशा लोगों को परेशान कर रही है. इस परेशानी की खबर छपने के बाद जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर पथ निर्माण विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सड़क को तात्कालिक रूप से दुरुस्त करा दिया है जिससे कि, वाहन चालकों तथा पैदल चलने वाले लोगों को भी खासी सहूलियत हो रही है.


इस संदर्भ में बात करने पर पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि सड़क के चौड़ीकरण हेतु टेंडर आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. ऐसे में सड़क का चौड़ीकरण करते हुए उसका पुनर्निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही सड़क पर जलजमाव की समस्या ना हो इसके लिए चौड़े नाले का भी प्रस्ताव है. लगभग 7 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सड़क के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरु होगा. सड़क की टूट-फूट के संदर्भ में मरम्मति एवं अनुरक्षण का कार्य देख रही एजेंसी के द्वारा मरम्मत नहीं किए जाने के सवाल का तकनीकी पहलू बताते हुए उन्होंने कहा कि, जब भी किसी सड़क के पुनर्निर्माण के लिए टेंडर आदि किया जाता है तो उसके बाद मरम्मत एवं अनुरक्षण का कार्य भी उसी एजेंसी को देखना होता है. ऐसे में सड़क के गड्ढों को भरा नहीं जा सका था लेकिन, अब सड़क निर्माण करने वाली नई एजेंसी के द्वारा ही इन गड्ढों को भरवाया गया है.
















Post a Comment

1 Comments