भू-अर्जन से जुड़े सवालों व जवाबों को सार्वजनिक करेगा जिला प्रशासन ..

जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार जल्द ही प्रशासन के पोर्टल पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल तथा उनके सही जवाब जारी किए जाएंगे. जिससे की जनता अपनी समस्याओं का हल भी पा सके तथा भू अर्जन के मुआवजे को लेकर किसी भी प्रकार की गलतफहमी लोगों के बीच में ना रहे.

 

- अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब होंगे पोर्टल पर जारी
-  भू-अर्जन से जुड़े सवालों तथा भ्रांतियों को दूर करने का प्रशासन ने किया प्रयास

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान होने वाले भूमि अधिग्रहण में मुआवजे की राशि को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है. लोग कभी प्रशासनिक अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हैं तो कभी मुआवजे की राशि का आकलन भूमि के सही प्रकार के हिसाब से नहीं किए जाने की बात भी कही जाती है. हालांकि, अधिकारियों का मानना है के जन जागरूकता की कमी के कारण भी बहुत सारे सवाल खड़े हो जाते हैं, जिनका सही जवाब जनता को नहीं मिल पाता. ऐसे में प्रशासन अब जनता के जुड़े सवाल तथा उनके जवाब सार्वजनिक करेगी. जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार जल्द ही प्रशासन के पोर्टल पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल तथा उनके सही जवाब जारी किए जाएंगे. जिससे की जनता अपनी समस्याओं का हल भी पा सके तथा भू अर्जन के मुआवजे को लेकर किसी भी प्रकार की गलतफहमी लोगों के बीच में ना रहे.

इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि वर्ष 2009 के पहले किए गए सम परिवर्तन के आलोक में राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि का मुआवजा प्रदान किया जाता है. लेकिन, कई बार मुआवजे को लेकर लोगों में संशय की स्थिति होती है. ऐसे में सभी प्रकार के संशय को दूर करने तथा जनता के सवालों के सही उत्तर उन्हें प्रदान प्रशासन की प्राथमिकता है. जिसके लिए अक्सर पूछे जाने वाले सवाल तथा उनके जवाबों को सार्वजनिक किया जाएगा.













Post a Comment

0 Comments