एंबुलेंस कर्मियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना ..

एंबुलेंस कर्मियों का कहना है कि सम्मान फाउंडेशन नामक संस्था जो एंबुलेंस सेवा को संचालित करती है उसके द्वारा तमाम तरह की अनियमितताएं बरती जा रही है. श्रम संसाधन विभाग के नियमों का भी खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे में जब तक व्यवस्थाओं को सुधारते हुए नियमों का अनुपालन नहीं किया जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी.


- बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के बैनर तले शुरु हुआ अनिश्चितकालीन धरना
- परेशान हो सकते हैं मरीज व परिजन, सिविल सर्जन ने वैकल्पिक व्यवस्था होने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले के रोगियों तथा उनके परिजनों को आगामी कुछ दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. असल में, बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ इंटक बैनर तले राज्यव्यापी आंदोलन के तहत 102 एंबुलेंस कर्मियों के द्वारा सदर अस्पताल के प्रांगण में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है. एंबुलेंस कर्मियों का कहना है कि सम्मान फाउंडेशन नामक संस्था जो एंबुलेंस सेवा को संचालित करती है उसके द्वारा तमाम तरह की अनियमितताएं बरती जा रही है. श्रम संसाधन विभाग के नियमों का भी खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे में जब तक व्यवस्थाओं को सुधारते हुए नियमों का अनुपालन नहीं किया जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष कृष्ण दत्त मिश्रा ने कहा कि सम्मान फॉउंडेशन के द्वारा संचालित एम्बुलेंस सेवा 102 के कर्मियों का जमकर शोषण किया जा रहा है. वेतन वार्षिक वृद्धि नहीं किया जाना इसका साक्षात उदाहरण है. श्रम संसाधन विभाग के नियमों की खुलेआम अवहेलना की जाती है. इसके साथ ही एम्बुलेंस का मेंटेनेंस नहीं किए जाने से दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है. ऐसे में जब तक इन सभी मुद्दों पर कोई ठोस निदान नहीं मिल जाता तब तक सभी एंबुलेंस कर्मी हड़ताल पर डटे रहेंगे.

उधर, रोगियों को होने वाली परेशानी के मद्देनजर सिविल सर्जन ने सभी सिविल सर्जन ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को अपने स्तर पर वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कही है. सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि, सभी चिकित्सा केंद्रों के प्रभारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि, वह अपने स्तर से वैकल्पिक व्यवस्था जारी रखें.



















Post a Comment

0 Comments