विधानसभा चुनाव: डीएम ने पदाधिकारियों को पढ़ाया कर्तव्य का पाठ ..

डीएम ने कहा कि, चुनाव में मतदान के दौरान सभी मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. मास्क के साथ प्रवेश करने वाले मतदाताओं को हैंड सेनिटाइजर के जरिए हाथ सेनिटाइज किया जाएगा. इसके पूर्व सभी मतदान केन्द्र को पूर्णतः सेनिटाइज किया जाएगा. 
पदाधिकारियों को संबोधित करते उप निर्वाचन पदाधिकारी


- मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं के साथ ही किए जाएंगे कोरोना से बचाव के उपाय
- निर्वाची पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में की जा रही तैयारियों की दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: समाहरणालय सभागार में बिहार विधान सभा निर्वाचन 2020 के निमित बनाए गए सभी निर्वाची/सहायक निर्वाची पदाधिकारियों कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारियों की निर्वाचन तैयारी से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया. कार्यशाला में सभी निर्वाची पदाधिकारियों ने अपने-अपने विधान सभा क्षेत्र से संबंधित चुनाव तैयारियों की जानकारी जिला पदाधिकारी को दी. वहीं, डीएम ने तैयारियों को अंतिम रूप देने का निदेश सभी निर्वाची पदाधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाए.  


कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए चुनाव में विशेष तैयारी की जाने की आवश्यकता जताई गई. डीएम ने कहा कि, चुनाव में मतदान के दौरान सभी मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. मास्क के साथ प्रवेश करने वाले मतदाताओं को हैंड सेनिटाइजर के जरिए हाथ सेनिटाइज किया जाएगा. इसके पूर्व सभी मतदान केन्द्र को पूर्णतः सेनिटाइज किया जाएगा. मतदान केन्द्र पर प्रवेश एवं निकासी की व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से करने को कहा गया. ताकि सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन पूर्णतः किया जा सके. सभी मतदान केन्द्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी की जाएगी.

कार्यशाला में अन्य सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों ने अब तक की तैयारियों की जानकारी देते हुए आगामी समय में किए जाने वाले कार्यकलापों के बारे में जानकारी दी. डीएम द्वारा आदर्श आचार संहिता का अनुपालन पूरी सख्ती से करवाने का सख्त निदेश दिया गया. नाम-निर्देशन से संबंधित नियमावली की जानकारी भी कार्यशाला में दी गई. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कम मतदान वाले मतदान केन्द्रों की पहचान कर जागरूकता से संबंधित विशेष अभियान चलाने का निदेश स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी को दिया गया. अंत में सबों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्वच्छ, पारदर्शी, निष्पक्ष होकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा. कार्यशाला में उप विकास आयुक्त डॉ योगेश सागर, अपर समाहर्ता चंद्रशेखर झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, चारों विधान सभा के निर्वाची एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी चुनाव हेतु गठित सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.














Post a Comment

0 Comments