पुलिस के प्रयास से घरवालों से मिली मूक-बधिर पुष्पा ..

उनके द्वारा पुलिस को महिला के मायकेवालों का भी फोन नंबर मिल गया. जहां सूचना देने के बाद मंगलवार को महिला की मां प्रतिभा देवी तथा भाई लवकुश उसे लेने के लिए बक्सर अल्पावास गृह पहुंचे, जिन्होंने भटकी महिला का नाम पुष्पा देवी बताया. महिला अल्पावास गृह द्वारा तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसके मायके वालों को सौंप दिया गया.

 

- रविवार को रेलवे स्टेशन पर भटकती मिली थी महिला
- इशारों में बताया मोबाइल नंबर तब जाकर हुई पहचान


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  पुलिस के प्रयास से एक मूक-बधिर महिला को उसके परिवार वालों से मिला दिया गया. रविवार को स्थानीय स्टेशन पर भटक रही महिला को तीन दिनों तक सुरक्षित रखने के बाद पुलिस की पहल से मंगलवार को उसके घरवाले बक्सर आकर सुरक्षित लेकर चले गए. जानकारी के अनुसार अपने ससुरालवालों के साथ स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के दौरान मूक बधिर महिला अपने परिवार से बिछड़ गई थी. बोल नहीं पाने के कारण किसी को पता नहीं चल पा रहा था कि वो कहां की रहने वाली है. इस बीच महिला के पास से मिले दो मोबाइल नंबरों पर कॉल करने के बाद उसके घरवालों को जानकारी मिली तब वो आकर ले गए.

इसकी जानकारी देते हुए महिला थानाध्यक्ष सुशीला सिंह ने बताया कि मूक बधिर महिला को महिला पुनर्वास केंद्र भेजने के बाद इशारों से उसके घर के बारे में पूछा गया, तब उसने अपने पास सुरक्षित रखा दो फोन नंबर उपलब्ध कराए. उन नंबरों पर कॉल करने के बाद महिला की सास ने फोन उठाया और बताया कि वे लोग राजपुर थाना क्षेत्र के खीरी निवासी हैं. बेटा जोधपुर में काम करता है और मूक बधिर महिला बेटे की बहू है। महिला को एक बेटी भी है जो उनलोगों के पास ही मौजूद है. रविवार को वे लोग जोधपुर जाने के लिए बक्सर स्टेशन पर आए थे, तभी ट्रेन पर चढ़ने के दौरान उनसे बिछड़ गई थी. उनके द्वारा पुलिस को महिला के मायकेवालों का भी फोन नंबर मिल गया. जहां सूचना देने के बाद मंगलवार को महिला की मां प्रतिभा देवी तथा भाई लवकुश उसे लेने के लिए बक्सर अल्पावास गृह पहुंचे, जिन्होंने भटकी महिला का नाम पुष्पा देवी बताया. महिला अल्पावास गृह द्वारा तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसके मायके वालों को सौंप दिया गया.













Post a Comment

0 Comments