मांगों के समर्थन में दिव्यांगों ने किया समाहरणालय का घेराव, जमकर हो रही नारेबाज़ी ..

कहा कि, दिव्यांगों को रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा तथा सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए वह अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. पूर्व में इसकी सूचना जिला पदाधिकारी को दी जा चुकी थी लेकिन, उनकी तरफ से केवल आश्वासन मिला है. ऐसे में जब तक कोई ठोस निर्णय दिव्यांगों के पक्ष में नहीं आता तब तक प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.

 

- कहा, बातें नहीं सुनते सरकारी कर्मी योजनाओं के लाभ से भी है वंचित
- डीएम से मांगों के समर्थन में ठोस निर्णय लिए जाने की कह रहे बात


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर अपनी मांगों के समर्थन में जिला दिव्यांग संघ के बैनर तले दिव्यांगों ने समाहरणालय का घेराव किया है. दिव्यांगों का कहना है कि, मामूली कार्यों के लिए उन्हें विभागों के चक्कर लगाने पड़ते हैं. सरकार के तरफ से उन्हें ना तो रोजगार और ना ही शिक्षा के लिए कोई विशेष सुविधा दी जाती है. और तो और जो वादे तथा जो दावे सरकार करती है उस की जमीनी हकीकत क्या है यह भी कोई जानने की कोशिश नहीं करता. उन्होंने कहा कि, दिव्यांगों को रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा तथा सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए वह अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. पूर्व में इसकी सूचना जिला पदाधिकारी को दी जा चुकी थी लेकिन, उनकी तरफ से केवल आश्वासन मिला है. ऐसे में जब तक कोई ठोस निर्णय दिव्यांगों के पक्ष में नहीं आता तब तक प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.


दिव्यांग संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि, उन्होंने पूर्व में भी अपनी बातें जिला पदाधिकारी के समक्ष रखी है लेकिन, उनके द्वारा केवल आश्वासन दिया गया है. वहीं, अगस्त उपाध्याय ने बताया कि, जब तक उनकी मांगों पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा. समाहरणालय के द्वार को दिव्यांगों ने पूरी तरह से घेर रखा है. दिव्यांगों के प्रदर्शन के बारे में जानकारी मिलते ही मौके पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार तथा भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गए हैं तथा लोगों को समझाने बुझाने का कार्य किया जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक दिव्यांगों का प्रदर्शन जारी है.













Post a Comment

0 Comments