पैसे के दम पर बैक डेट में एएनएम-जीएनएम कोर्स में नामांकन ..

संगठन धर्मशीला महिला प्रशिक्षण संस्थान के पार्टनर धर्मनाथ प्रसाद ने डीएम को दिये आवेदन में कहा है कि पिछले 2018-19 में विभाग ने औचक निरीक्षण किया थ.  इस दौरान एएनएम स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है. संस्थान के सचिव ने फर्जी प्रमाण पत्र देकर विभाग से मान्यता लेने का प्रयास किया जा रहा है. 

 

- शहर के बीचोंबीच चल रहा है फर्जी महिला प्रशिक्षण संस्थान
- संस्थान के पार्टनर ने ही जांच के लिए डीएम को दिया आवेदन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शहर के बीचोंबीच फर्जी तरीके से तथाकथित महिला प्रशिक्षण संस्थान का संचालन किया जा रहा है. जहां एएनएम व जीएनएम जैसे कोर्स की डिग्री बिना पढ़ाये ही दी जाती है. यहीं नहीं यहां बैक डेट में नामांकन लेने की भी सुविधा है. हालांकि, इसके लिए अतिरिक्त राशि वसूली जा रही है. इस बात का खुलासा संस्थान के ही एक पार्टनर ने डीएम को आवेदन दिया, जिसमें मांग किया है कि इस प्रशिक्षण संस्थान की जांच करायी जाए. ताकि इस पर उचित करवाई हो सके. 

स्वयंसेवी संगठन धर्मशीला महिला प्रशिक्षण संस्थान के पार्टनर धर्मनाथ प्रसाद ने डीएम को दिये आवेदन में कहा है कि पिछले 2018-19 में विभाग ने औचक निरीक्षण किया थ.  इस दौरान एएनएम स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है. संस्थान के सचिव ने फर्जी प्रमाण पत्र देकर विभाग से मान्यता लेने का प्रयास किया जा रहा है. 

नियमानुसार ट्रेनिंग संस्थान के लिए 100 बेड का पैरेनटल हॉस्पिटल की जरूरत होती है. इस संस्थान के पास यह सुविधा नहीं है. ट्रेनिंग संस्थान जिस भवन में संचालित हो रहा है. वह मात्र दिखावे का है. दरअसल उसमें निजी स्कूल चल रहा है. संस्थान में पिछले तीन साल से कोई अस्पताल संचालित नहीं हो रहा है.

जांच के समय बाहर से बुलाये जाते हैं मेडिकल स्टाफ:

दिए आवेदन में धर्मनाथ प्रसाद ने कहा कि, जब भी जांच के लिए बाहर से टीम आती है तब सचिव मणि लाल सिंह बाहर से श्रमबल बुलाते हैं. प्रशिक्षण कर्मी, फर्नीचर, मेडिकल उपकरण, गाड़ी एवं रोगी की भरमार कर दी जाती है.




















Post a Comment

0 Comments