सुकन्या समृद्धि योजना के नाम पर डाक कर्मी ने किया फर्जीवाड़ा ..

डाकिए ने सभी से जरूरी कागजात भी लिए परंतु पोस्ट ऑफिस में उन्होंने किसी का खाता नहीं खुलवाया और पूरी राशि का गबन कर लिया. बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिनों से डाकिया गायब है जिनकी तलाश की जा रही है.


- चौसा स्थित पोस्ट ऑफिस के डाकिए ने किया है फर्जीवाड़ा
- रजिस्ट्री के कागजात पहुंचाने के क्रम में लोगों को दिया प्रलोभन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: चौसा में डाक कर्मी द्वारा कई लोगों से सुकन्या समृद्धि योजना में खाता खुलवाने के नाम पर पैसे ठगी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि उक्त कर्मी द्वारा सभी को पासबुक दिए जाने की बात कही गई थी लेकिन, जब बहुत दिनों से उन्हें कोई कागजात नहीं दिए गए तो वह पोस्ट ऑफिस पहुंचे. वहाँ भी जब कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्हें खुद को ठगे जाने का एहसास हुआ. बाद में उन्होंने पोस्ट मास्टर विजय कुमार श्रीवास्तव से शिकायत की.

अपनी शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि, चौसा पोस्ट ऑफिस में कार्यरत डाकिया घरों में रजिस्ट्री कागजात पहुंचाने के लिए जाते थे. इसी बीच उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना की जानकारी देकर लोगों को खाता खोलने का प्रलोभन दिया और उसके नाम पर राशि की उगाही कर ली. डाकिए ने सभी से जरूरी कागजात भी लिए परंतु पोस्ट ऑफिस में उन्होंने किसी का खाता नहीं खुलवाया और पूरी राशि का गबन कर लिया. बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिनों से डाकिया गायब है जिनकी तलाश की जा रही है.













Post a Comment

0 Comments