नुक्कड़ नाटक के द्वारा महिलाओं को मताधिकार से जोड़ने की हो रही पहल ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा  दिए गए निर्देशों के आलोक में महिलाओं को मतदान से जोड़ने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान "अहिल्या" के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता लाने का प्रयास शुरू किया गया है. 


- जिलाधिकारी के निर्देश पर चलाया जा रहा है अभियान
- स्वीप के अंतर्गत चल रहे अभियान में ग्रामीण इलाकों तक पहुंचाया जा रहा संदेश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा  दिए गए निर्देशों के आलोक में महिलाओं को मतदान से जोड़ने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान "अहिल्या" के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता लाने का प्रयास शुरू किया गया है. मोनालिसा प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र के द्वारा ब्रह्मपुर विधानसभा के नियाज़ीपुर मतदान केंद्र संख्या 31, राजापुर मतदान केंद्र संख्या 39, परसनपाह, राजपुर कला, समेत कई पंचायतों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. बक्सर नगर परिषद के अंतर्गत चीनी मिल, गजाधर गंज, रेलवे कॉलोनी, श्री कृष्णा नगर, नहर कॉलोनी कोइरपुरवा में भी लोगों को जागरूक किया गया.


मौके पर महिलाओं से मतदाता के रूप में देश की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही गई. इसके साथ ही उन्हें यह बताया गया कि, किस प्रकार वह नजदीकी बीएलओ  से संपर्क कर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकती हैं. यही नहीं संबंधित बीएलओ के नंबर भी मौके पर उपस्थित महिलाओं को प्रदान किए गए.


संस्था के सचिव विनोद कुमार सिंह ने बताया कि, मतदाता जागरूकता अभियान उनके कर्मयोगी साथी जागरूकता अभियान चलाकर महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने का पूरा प्रयत्न कर रहे हैं. निश्चय ही नुक्कड़ नाटक महिलाओं में मताधिकार के प्रति जागरूकता आएगी. उन्होंने बताया कि, पूर्व में भी चलाया गया नुक्कड़ नाटकों का सार्थक परिणाम देखने को मिला है.

वीडियो:















Post a Comment

0 Comments