जानलेवा बनी बाजार समिति सड़क, लोगों ने संभाली सुरक्षा की कमान ..

ऐसे में लोगों ने सड़क पर बेंच अथवा स्टूल रखकर लोगों को आगाह करना शुरू किया है. कभी लाल झंडा आदि भी लगा दिया जाता है. मजे की बात तो यह है कि इतना सब होने के बाद भी इस महत्वपूर्ण सड़क पर किसी अधिकारी की निगाह नहीं जाती.


- लोगों को विभिन्न संकेतों से दिन में सचेत करते हैं स्थानीय
- रात को जलजमाव से नहीं दिखते हैं सड़क के गड्ढे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड से नया बाजार पांडेय पट्टी समेत विभिन्न गांवों को जोड़ने वाली बाजार समिति सड़क इन दिनों दुर्घटनाओं को आमंत्रण देती नजर आ रही है. दरअसल, नालियों के पानी के सड़क पर बहने के कारण आने जाने वाले वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बनी रह रही है. बताया जा रहा है कि ऐसा स्थानीय लोगों के द्वारा दिन में इधर से आने जाने वाले लोगों को आगाह किया जाता है लेकिन, रात के समय जलजमाव के कारण सड़कों पर के गड्ढे दिखाई नहीं देते. कई बार लोग इन गड्ढों की चपेट में आकर वाहनों पर अपना नियंत्रण खो देते हैं. ऐसे में किसी भी दिन कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

बताया जा रहा है कि, अग्निशमन कार्यालय से लेकर पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग तक  सड़क के किनारे घर बनाकर रहने वाले लोग घरों का गंदा पानी खुलेआम सड़क पर पानी बहाते हैं. पानी बहाने के कारण सड़कों पर फ़िसलन बढ़ गई है. जिसकी चपेट में बुधवार को ही एक बाइक सवार सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. गनीमत यह रही कि दुर्घटना के समय विपरीत दिशा से कोई वाहन नहीं आ रहा था वरना बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में लोगों ने सड़क पर बेंच अथवा स्टूल रखकर लोगों को आगाह करना शुरू किया है. कभी लाल झंडा आदि भी लगा दिया जाता है. मजे की बात तो यह है कि इतना सब होने के बाद भी इस महत्वपूर्ण सड़क पर किसी अधिकारी की निगाह नहीं जाती.

नहीं शुरू हुआ बाजार समिति के चौड़ीकरण का कार्य:

स्थानीय लोगों ने बताया कि बाजार समिति रोड के चौड़ीकरण का कार्य जल्द ही शुरू होने की बात कही जा रही थी लेकिन, काम नहीं शुरू हुआ जिसके कारण आज इस सड़क की स्थिति और भी बदहाल हो गई है. उधर, इस में पूछे जाने पर सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निर्माण के लिए टेंडर हो चुका है लेकिन कुछ तकनीकी कार्यों को पूरा करने के बाद जल्द ही कार्य शुरू होगा.

मरम्मति एवं अनुरक्षण का कार्य करने वाली एजेंसी भी लापता:

बताया जा रहा है कि नगर के विभिन्न सड़कों के मरम्मत एवं अनुरक्षण के लिए पथ निर्माण विभाग के द्वारा चंडीगढ़ की एक एजेंसी से करार किया गया है. जिसमें उसे हर सड़क का समय-समय पर अनुरक्षण करते रहना है लेकिन, वह एजेंसी कभी भी इस संदर्भ में कोई पहल नहीं करती. हाल ही में स्टेशन रोड में उभर आए गड्ढों पर ध्यान आकृष्ट करने के बाद पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा जैसे-तैसे गड्ढों को भरवाया गया लेकिन, बाजार समिति रोड में हालात अब बद से बदतर हो चुके हैं.

कहते हैं अधिकारी:

बाजार समिति सड़क के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू होना है. हालांकि, जो गड्ढे उभर आए हैं उन्हें जल्द ही भरवाने का काम किया जाएगा.

जितेंद्र प्रसाद,
सहायक अभियंता,
पथ निर्माण विभाग, बक्सर














Post a Comment

1 Comments

  1. Mera bhi accident ho chuka hai waha pichhe somwar ko mai e riksha pe baith ke ja raha tha bazar smiti get k pass hi e riksha palat gaya or mera usme left pair minar fracture ho gaya jiske karan aaj mai 11 dino se bed pr hi hu....

    ReplyDelete