कोषागार कर्मी पर घूसखोरी का आरोप सिद्ध, डीएम ने दिए एफआइआर के आदेश ..

साफ तौर पर कहा है कि, सरकारी कर्मियों को अपना कर्तव्य एवं दायित्व पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ निभाना चाहिए. इसमें किसी प्रकार की कोताही एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने जिले के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों की सत्यता प्रमाणित होने पर कठोर अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.
 

- सेवानिवृत्त चतुर्थवर्गीय कर्मचारी से 8 हज़ार रुपये घूम लिए जाने का था आरोप
- मामले में वीडियो हुआ था वायरल, डीएम ने स्वयं लिया था संज्ञान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पेंशन के कागजातों को दुरुस्त किए जाने के नाम पर घूस लेने के आरोपी कोषागार कर्मी के विरुद्ध जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का आदेश दिया गया है. दरसअल, मामले में अपर समाहर्ता चंद्रशेखर झा के द्वारा की गई जांच में कोषागार कर्मी रत्नेश कुमार पर अनुचित राशि लेने का आरोप सत्य पाया गया है. जिसके बाद उनके विरुद्ध यह कार्रवाई की जा रही है. 

जिला पदाधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि, सरकारी कर्मियों को अपना कर्तव्य एवं दायित्व पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ निभाना चाहिए. इसमें किसी प्रकार की कोताही एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने जिले के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों की सत्यता प्रमाणित होने पर कठोर अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

बता दें कि, जिला कोषागार के कर्मी डाटा एंट्री ऑपरेटर के द्वारा जिले के ब्रह्मपुर थाना अंतर्गत देवकुली गांव के रहने वाले सरयू ओझा नामक एक सेवानिवृत्त चतुर्थवर्गीय कर्मचारी से 8 हज़ार रुपये घूस लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद बक्सर टॉप न्यूज़ ने इस मामले को लेकर खबर प्रकाशित की थी, जिस पर जिलाधिकारी ने मामले की जांच अपर समाहर्ता को सौंपी थी. समाहरणालय के कर्मी के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई होने पर समाहरणालय समेत विभिन्न विभागों के कर्मियों के बीच भी हड़कंप का माहौल कायम है.













Post a Comment

1 Comments

  1. भ्रष्टाचार के खिलाफ टाप न्यूज की ईमानदार पहल।कलम का धंधा करनेवाले को आइना दिखाया। सामाजिक मंच डुमरांव


    ReplyDelete