कार्य-संस्कृति एवं समन्वय की हुई बैठक, अनुपस्थित पदाधिकारियों पर शो-कॉज, वेतन पर रोक ..

जिला परिवहन पदाधिकारी को साप्ताहिक हेलमेट, सीट बेल्ट एवं मास्क चेकिंग अभियान का प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया. ओवरलोडिंग से संबंधित किये गये फाईन का प्रतिवेदन भेजने का निदेश दिया गया. 


- विभिन्न विभागों के कार्यों की जिला पदाधिकारी तथा उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा
- कहा, नियमित रूप से चलाए जाते रहे अभियान.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कार्य-संस्कृति एवं समन्वय की बैठक समाहरणालय सभागार में 11:00 बजे पूर्वाह्न से आहूत की गई. सर्वप्रथम विधि शाखा प्रभारी से जिले के विभागों से लंबित सी.डब्लू.जे.सी. एवं एम.जे.सी. मामलों की समीक्षा की गई. लंबित मामलों की गहन समीक्षा की गई. लंबित मामलों की गहन समीक्षा के उपरान्त जिला पदाधिकारी महोदय ने संबंधित विभाग के पदाधिकारी को तथ्यों के साथ स्तरीय एस.ओ.एफ.बनवाने का निदेश दिया. विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी को सभी संबंधित विभागों के प्रभारी पदाधिकारी से वार्ता कर अवलिम्ब स्तरीय एस.ओ.एफ.बनवाकर संचिका उपस्थापित करने को कहा गया. जिला परिवहन पदाधिकारी को साप्ताहिक हेलमेट, सीट बेल्ट एवं मास्क चेकिंग अभियान का प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया. ओवरलोडिंग से संबंधित किये गये फाईन का प्रतिवेदन भेजने का निदेश दिया गया. 


बैठक में मानवाधिकार से संबंधित मामलों की भी समीक्षा की गई. कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल को बाँधों के अद्यतन स्थिति के संबंध में प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया. निर्वाचन से संबंधित तैयारियों की समीक्षा के क्रम में जानकारी दी गई कि प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में एक-एक आदर्श मतदान केन्द्र बनाया जाएगा. सभी महिला मतदान केन्द्रों की लाईव टेलिकास्टिंग की जाएगी. प्रत्येक मतदान केन्द्र के पास जीविका की दीदी के द्वारा मार्ट के जरिए मास्क की बिक्री की जाएगी. मतदान केन्द्रों पर सेनिटाईजेशन हेतु पर्याप्त व्यवस्था रहेगी. 80 वर्ष से उपर वाले वैसे मतदाता जो मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान करने में असमर्थ होगें. उनसे 12-D फॉर्म भरवाकर पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान कराया जाएगा. बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन स्थगित रखने का आदेश दिया गया. 

बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे.













Post a Comment

0 Comments