खुंटहा मुखिया धर्मेंद्र सिंह, पैक्स अध्यक्ष गगन सिंह समेत 17 लोगों पर लगा सीसीए ..

बताया कि खुंटहा मुखिया धर्मेंद्र सिंह उनके भाई तथा पैक्स अध्यक्ष गगन सिंह, विक्की तिवारी, चंचल मिश्रा, दिनेश यादव समेत 17 लोगों के विरुद्ध सीसीए-3 लगाया गया है. जिसके बाद इन्हें कृष्णाब्रह्म, नैनिजोर तथा ब्रह्मपुर जैसे सुदूर थानों में जाकर आगामी 30 अक्टूबर तक हाजिरी लगानी होगी. 

 

- अशांति फैलाने वाले 600 लोगों को किया गया चिन्हित, 107 तथा 116 (3) की हुई कार्रवाई
- सीसीए के अनुपालन के लिए सुदूर थानों में लगानी होगी हाजिरी, नहीं मानने पर 2 लाख का जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव को लेकर एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस पूरी तत्परता के साथ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कार्य कर रही है. लगातार वाहन जांच अभियान से लेकर फ्लैग मार्च निकालकर अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है. वहीं, 17 लोगों पर सीसीए तीन की कार्यवाही की गई है.

इस बाबत जानकारी देते हुए औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि खुंटहा मुखिया धर्मेंद्र सिंह उनके भाई तथा पैक्स अध्यक्ष गगन सिंह, विक्की तिवारी, चंचल मिश्रा, दिनेश यादव समेत 17 लोगों के विरुद्ध सीसीए-3 लगाया गया है. जिसके बाद इन्हें कृष्णाब्रह्म, नैनिजोर तथा ब्रह्मपुर जैसे सुदूर थानों में जाकर आगामी 30 अक्टूबर तक हाजिरी लगानी होगी. अगर यह ऐसा करने में विफल रहते हैं तो इनके विरुद्ध 2 लाख रुपयों का जुर्माना लगाने के साथ-साथ उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि इन्हें मतदान करना होगा तो उसके लिए भी इन्हें पहले अनुमति लेनी होगी.

40 लोगों की कराई जा रही है गुंडा परेड:

थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के चिन्हित किए गए 40 असामाजिक तत्व तथा विभिन्न कांडों में अभियुक्त रह चुके लोगों का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज कराया गया है, जिनकी थाने पर नियमित रूप से परेड कराई जा रही है. ऐसे लोगों को भी सख्त चेतावनी दी गई है कि वह किसी की सूरत में शांति भंग करने की कोशिश ना करें अथवा उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

शांति भंग करने की आशंका पर 600 लोगों से भरवाया गया बांड:

उन्होंने बताया कि, थाना क्षेत्र के अंतर्गत शांति भंग करने की आशंका के मद्देनजर 600 लोगों पर 107 एवं 116(3) की कार्यवाही की गई है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से बांड भरवाया गया है तथा यदि ये लोग शांति भंग करते हुए पाए जाते हैं तो इनसे 1 लाख रुपये के जुर्माने के साथ-साथ उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है. उन्होंने कहा आचार संहिता उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है.

थाना क्षेत्र में बनाए गए छह चेक पोस्ट:

थानाध्यक्ष ने बताया कि एसपी के निर्देश पर थाना क्षेत्र में छह जगहों पर चेक पोस्ट बनाया गया है, जहां आने-जाने वाले हर लोगों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि, भैंसहा, दलसागर, पड़री मोड़, चुरामनपुर तथा थाना गेट पर वाहनों की तलाशी लेने के लिए चौबीसों घंटे सी.आई.एस.एफ. के जवान तैनात रह रहे हैं, जहां हथियार शराब एवं पैसों के परिचालन पर नजर रखते हुए कार्रवाई की जा रही है.


















Post a Comment

0 Comments