कोषांग का गठन कर पेड न्यूज़ पर कड़ी नज़र रख रहा है प्रशासन ..

तीन टेलीविजन केबल कनेक्शन युक्त लगाए गए हैं. जिस पर प्रमुख समाचार चैनलों को देखने के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. किसी भी तरह के विज्ञापन अथवा पेड न्यूज के प्रसारण होने पर सूचना दर्ज करने की व्यवस्था की गई है. जिले के सभी प्रमुख समाचार पत्रों में पेड न्यूज पर नजर रखने की व्यवस्था भी समुचित ढंग से की गई है. 

 

- व्यय प्रेक्षक ने किया मीडिया एवं एम.सी.एम.सी. कोषांग का निरीक्षण
- व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे प्रेक्षक, डीपीआरओ ने की गयी कारवाइयों से कराया अवगत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार विधान सभा चुनाव के अवसर पर जिले के लिए बनाए गए व्यय प्रेक्षक विप्लव गंगोपध्याय ने मीडिया एवं एम.सी.एम.सी. कोषांग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में प्रेक्षक ने सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक चैनल एवं समाचार पत्रों में पेड न्यूज पर कड़ी निगरानी रखने का निदेश दिया. मीडिया एवं एम.सी. एम. सी. कोषांग के नोडल पदाधिकारी - सह - जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी ने अब तक की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया.

डीपीआरओ के द्वारा जानकारी दी गई कि तीन कम्प्यूटर में इन्टरनेट कनेक्शन के जरिए सभी प्रत्याशियों के सोशल मीडिया पर दिए जाने वाले विज्ञापनों के लिए खर्च की जाने वाली राशि की गणना की जा रही है. सभी खर्च होने वाले राशि का ब्योरा व्यय कोषांग को विहित प्रपत्र में भेजा जा रहा है. तीन टेलीविजन केबल कनेक्शन युक्त लगाए गए हैं. जिस पर प्रमुख समाचार चैनलों को देखने के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. किसी भी तरह के विज्ञापन अथवा पेड न्यूज के प्रसारण होने पर सूचना दर्ज करने की व्यवस्था की गई है. जिले के सभी प्रमुख समाचार पत्रों में पेड न्यूज पर नजर रखने की व्यवस्था भी समुचित ढंग से की गई है. समाचार पत्रों में अभ्यर्थियों के प्रकाशित होने वाले विज्ञापन के एवज में होने वाले खर्च की राशि की गणना को विहित प्रपत्र में व्यय कोषांग को नियमित रूप से भेजे जाने की जानकारी दी गई. एम.सी.एम.सी. कोषांग की तैयारियों से व्यय प्रेक्षक संतुष्ट नजर आए.


















Post a Comment

0 Comments