पहले की तरह ना बैंड ना हाथी, दो-तीन की संख्या में नामांकन करने पहुंच रहे हैं प्रत्याशी ..

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने केवल दो लोगों के साथ नामांकन प्रपत्र दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कोई तामझाम नहीं रखा था. साथ ही हाथों में ग्लब्स तथा चेहरे पर मास्क लगा रखा था. बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी ने भी नामांकन के दौरान बेहद सतर्कता बरती थी.



- कोरोना काल ने बदला नामांकन का स्वरूप, ना कहीं हंगामा, ना कहीं शोर
- परिवहन मंत्री संतोष निराला ने भरा है नामांकन का पर्चा, ददन ने की वापसी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना काल ने जहां जिंदगी को बदल कर रख दिया है. वहीं, चुनाव को भी नए तरीके से कराया जा रहा है. ऐसे में मतदान तथा मतदान से पूर्व नामांकन आदि के लिए नए तरह के नियम बनाए गए हैं. इन नियमों के आलोक में मतदान करने के लिए केवल तीन लोगों को पहुंचने की अनुमति है. इन तीन लोगों में ही प्रत्याशी भी शामिल होंगे. ऐसे में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशी बगैर किसी तामझाम और शोर-शराबे के नामांकन करने पहुंच रहे हैं. 

इसी क्रम में सूबे के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने केवल दो लोगों के साथ नामांकन प्रपत्र दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कोई तामझाम नहीं रखा था. साथ ही हाथों में ग्लब्स तथा चेहरे पर मास्क लगा रखा था. बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी ने भी नामांकन के दौरान बेहद सतर्कता बरती थी.

इतना ही नहीं नामांकन कोषांग में प्रवेश करने से पूर्व हाथों का सैनिटाइज कराया जा रहा है. सैनिटाइजेशन कराने के पश्चात नामांकन प्रपत्र ले कर पहुंचे प्रत्याशी तथा उनके प्रस्तावक तथा समर्थकों को दूर-दूर बैठाया जाता है तथा बाद में नामांकन प्रपत्र प्राप्त किया जा रहा है. इस संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय से बात करने पर उन्होंने प्रत्याशियों से अपील करते हुए बताया कि, कोरोना काल में तमाम एहतियात बरते जाने आवश्यक हैं. नामांकन से लेकर निर्वाचन तक इसी प्रकार से सजगता बरतनी होगी. इसके पूर्व जब भी चुनाव हुए हैं मतदान करने पहुंचने के पूर्व प्रत्याशी जमकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते थे. लेकिन, अब ऐसा नहीं हो सकेगा.




















Post a Comment

0 Comments