बड़ी ख़बर: कोरोना को चोरों ने बनाया अवसर, कोविड कोच से लाखों की बैटरियां चुराने वाले सात गिरफ्तार ..

पूछताछ करने पर चोरों ने अपने अन्य साथियों के नाम बताएं साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, उन्होंने नई बाज़ार मठिया मोड़ की कबाड़ी तथा नगर के महावीर स्थान, तुरहा टोली की एक दुकान पर बैटरियों को बेचा था. बैटरियों का बाज़ार मूल्य लगभग 1 लाख 72 हज़ार रुपये बताया जा रहा है.

 

-आरपीएफ की पुलिस ने चोरों, कबाड़ी दुकानदारों को भी पकड़ा
- टूटी-फूटी हालत में बरामद की गई सभी 78 बैटरियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेल पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कोविड कोचों में घुसकर बैटरी की चोरी तथा उसे खरीदने के आरोप में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों में दो कबाड़ी दुकानदार तथा दो ऑटो चालक भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि चोरी का यह सिलसिला पिछले 15 दिनों से चल रहा था. शनिवार की रात पुलिस ने कोच के समीप कुछ संदिग्ध लोगों को देखा. मौके से पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ा तथा उनकी निशानदेही पर कोच के बगल में खड़ी एक ई-रिक्शा तथा उसके चालक को भी हिरासत में लिया. ई-रिक्शा पर लगी दो बैटरी भी पुलिस ने जब्त की. मालूम चला कि दोनों बैटरियों को कोच से ही निकाला गया है. फिर पुलिस ने कोच के अंदर घुसकर सघन तलाशी ली तो कुल 78 बैटरियां कोच से गायब पाई गई. जिनमें स्लीपर बोगी से 76 एवं एसी बोगी से दो, बैटरियां चोरी की गई थी. पूछताछ करने पर चोरों ने अपने अन्य साथियों के नाम बताएं साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, उन्होंने नई बाज़ार मठिया मोड़ की कबाड़ी तथा नगर के महावीर स्थान, तुरहा टोली की एक दुकान पर बैटरियों को बेचा था. बैटरियों का बाज़ार मूल्य लगभग 1 लाख 72 हज़ार रुपये बताया जा रहा है.

इस सूचना के बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए चोरों के साथ-साथ कबाड़ी दुकान के संचालकों को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि, बैटरियों रिकवरी हो गई है लेकिन सभी बैटरियां सही हालत में नहीं है.

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने महेंद्र चौधरी ने बताया कि, पकड़े गए अभियुक्तों में सोहनी पट्टी का गोविन्दा ठाकुर(22 वर्ष), दिनारा निवासी हरेराम गुप्ता (32 वर्ष), शांतिनगर का असगर अंसारी (24 वर्ष), राजपुर थाना क्षेत्र के मंगराव का मंगरु साव (19 वर्ष), शांति नगर का ही आशुतोष रजक, आईआईटी के सामने कबाड़ी दुकान संचालक गुड्डु साह, तुरहा टोली के निवासी पुरानी बैटरी खरीदने वाला दुकानदार महेन्द्र कुमार साह उर्फ मेहीलाल (46 वर्ष) शामिल हैं. सभी अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा जहां से न्यायालय के आदेश अनुसार उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि मामले का उद्भेदन करने में शामिल टीम के सदस्यों में उनके अलावे प्रेम कुमार, श्याम बिहारी द्विदेदी, प्रमोद कुमार सिंह, एस. के. ओझा, प्रेम कुमार, सुनील कुमार शामिल थे.


















Post a Comment

0 Comments