गंगा की लहरों पर सवार हो एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा ..

जलमार्ग से ही तस्करी की संभावनाएं ज्यादा हैं. ऐसे में एसपी द्वारा भ्रमण कर मातहतों को यह आगाह किया गया कि वह गंगा के रास्ते उत्तर प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाले जल मार्ग की सतत निगरानी करें साथ ही नियमित रूप से गंगा में गश्त लगाई जाए.

 

- बिहार और यूपी की सीमा पर रहेगी सख्त निगाह बानी जल एवं थल मार्गों से होगी पूरी सीमा सील
- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई थानों की पुलिस के साथ एसपी ने किया गंगा भ्रमण
- जलमार्ग की सुरक्षा को और भी मजबूत करने का एसपी ने दिया निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए एसपी नीरज कुमार सिंह स्वयं सुरक्षा के इंतजामों की निगरानी कर रहे हैं. स्थल मार्ग के साथ-साथ जल मार्ग से भी प्रवेश की संभावनाओं को देखते हुए एसपी ने गंगा के किनारे उत्तर प्रदेश तथा बिहार की एक बड़ी सीमा का मुआयना किया तथा सीमा की निगरानी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत जताई. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सड़क मार्ग की निगरानी आवश्यक है. उसी प्रकार लंबे जलमार्ग की भी निगरानी नितांत आवश्यक है ताकि, शराब से लेकर अवैध आग्नेयास्त्र व पैसों तक के परिचालन पर विशेष निगाह रखी जा सके.

एसपी के साथ निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सदर एसडीपीओ गोरख राम, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा मुफस्सिल थानाध्यक्ष भी दल-बल के साथ मौजूद रहे. सभी ने गहनता के साथ नौका विहार कर जल मार्ग की सुरक्षा का जायजा लिया. निरीक्षण से लौटे एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि जलमार्ग की सुरक्षा नितांत आवश्यक है क्योंकि, जलमार्ग से ही तस्करी की संभावनाएं ज्यादा हैं. ऐसे में एसपी द्वारा भ्रमण कर मातहतों को यह आगाह किया गया कि वह गंगा के रास्ते उत्तर प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाले जल मार्ग की सतत निगरानी करें साथ ही नियमित रूप से गंगा में गश्त लगाई जाए.


















Post a Comment

0 Comments