अनूसूचित बस्ती समेत कई स्थानों में चला मतदाता जागरूकता अभियान ..

बिहार विधानसभा चुनाव  चुनाव के लिए जिले में बुधवार की सुबह 7 बजे से मतदान होना है. इसके पूर्व सोमवार की शाम से चुनाव प्रचार पर विराम लग गया. मतदाताओं को मतदान से जोड़ने के लिए इसको लेकर डुमराँव नगर के युवाओं द्वारा चतुरशाल गंज स्थिति अनूसूचित बस्ती में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. 


- युवा समाजसेवी के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों को किया जागरूक
- कहा, पहले करें मतदान फिर करें जलपान

बक्सर टॉप न्यूज़, डुमराँव: बिहार विधानसभा चुनाव  चुनाव के लिए जिले में बुधवार की सुबह 7 बजे से मतदान होना है. इसके पूर्व सोमवार की शाम से चुनाव प्रचार पर विराम लग गया. मतदाताओं को मतदान से जोड़ने के लिए इसको लेकर डुमराँव नगर के युवाओं द्वारा चतुरशाल गंज स्थिति अनूसूचित बस्ती में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान का नेतृत्व युवा समाजसेवी अजय राय ने किया. युवाओं ने बस्ती के लोगो से 28 अक्टूबर को बढ़-चढ़कर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. युवाओं द्वारा तख्ती पर लिखें संदेश "पहले जलपान-फिर मतदान" के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने को लेकर जागरूक किया गया. 


अजय का कहना है कि बिहार  के नवनिर्माण एवं लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगो को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए. लोकतंत्र का यह पर्व पांच वर्षों पर एक बार आता है. ऐसे में लोग को उत्साहपूर्वक वोट करना चाहिए. इस अभियान में मुख्य रूप से मनीष सिंह, भोलू खरवार, कुंदन सिंह, पप्पू कुमार, राजू कुमार  आदि मुख्य रूप से उपस्थिति रहें.रंगकर्मी व सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश संगम ने बताया कि डाब व रेडक्रॉस के द्वारा विभिन्न स्थानों पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. अब बुधवार को मतदान करना है. उन्होंने कहा कि, लगभग पांच वर्ष के अन्तराल में हमलोगों के अपने प्यारे प्रदेश बिहार का भविष्य तय होना है. जिसका कानूनी अधिकार है वोट करना.  यदि लोग चूकते हैं तो फिर हम दोषारोपण करते है. अतएव, इन सबका ख्याल रखते हुए सभी ना सभी मिलकर बिहार के इस महापर्व मे हिस्सा लें बल्कि, अपने तो अपने पूरे परिवार सहित आस पड़ोसी को भी प्रोत्साहित करें.


















Post a Comment

0 Comments