सीडब्ल्यूसी के प्रयास से माँ से मिला दुधमुंहा बच्चा ..

दहेज लोभी पिता की स्वार्थ व जिद के कारण अपनी माँ से अलग कर दिया गया 23 दिन का दुधमुंहा बच्चा अपनी माँ से मिला. बच्चे से अलग होने के बाद परेशान मां उसे पाने के लिए दर दर भटक रही थी. अंत में उसने बाल कल्याण समिति का दरवाजा खटखटाया. जहां से उसे तुरन्त न्याय मिला. महज छः घंटे के अंदर मां की गोद में बच्चा पहुंच गया. बाल कल्याण समिति के इस कार्य की सर्वत्र प्रशंशा हो रही है.




- 23 दिन के दुधमुहे बच्चे को समिति महज छ घंटे में मां से मिलवाया
- सिमरी तथा कोरान सराय पुलिस ने भी निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दहेज लोभी पिता की स्वार्थ व जिद के कारण अपनी माँ से अलग कर दिया गया 23 दिन का दुधमुंहा बच्चा अपनी माँ से मिला. बच्चे से अलग होने के बाद परेशान मां उसे पाने के लिए दर दर भटक रही थी. अंत में उसने बाल कल्याण समिति का दरवाजा खटखटाया. जहां से उसे तुरन्त न्याय मिला. महज छः घंटे के अंदर मां की गोद में बच्चा पहुंच गया. बाल कल्याण समिति के इस कार्य की सर्वत्र प्रशंशा हो रही है.



मिली जानकारी के अनुसार कोरान सराय निवासी दिलीप कुमार शर्मा की बेटी किरण देवी की शादी सिमरी थाना क्षेत्र के सहियार गांव निवासी विनोद शर्मा के साथ हुई थी. जब वह छह माह की गर्भवती थी. तब ससुराल वालों ने दहेज के लालच में उसे घर से निकाल दिया. वह अपने मायके आ गई. एक नवम्बर को उसने बेटे को जन्म दिया. जब बच्चा 23 दिन का था. तब पति और ससुराल के अन्य सदस्य कोरान सराय आये. बच्चे को जोर जबरजस्ती के साथ अपने घर ले आये. अपने कलेजे के टुकड़े को पाने के लिए वह दर दर भटक रही थी. तीन दिन भटकने के बाद महिला अंत में बाल कल्याण समिति पहुंची. जहां उसने  गुहार लगाई. समिति के सदस्य मदन सिंह डॉ. शशांक शेखर , नवीन कुमार व योगिता सिंह ने इसे गंभीरता से लिया. इसके बाद तत्काल सिमरी थाना प्रभारी को निर्देश दिया. निर्देश के बाद पुलिस ने समय गंवाए बिना बच्चे को सहियार गांव से बरामद किया. इसके बाद डीएसपी केके सिंह के निदेश पर पुलिस पदाधिकारी ने देर रात कोरान सराय पहुंच कर मां किरण देवी को उसका बच्चा सकुशल सौप दिया.















Post a Comment

0 Comments