गेटमैन ने नहीं बंद किया रेल फाटक, खतरे में पड़ी यात्रियों की जान, किया गया सस्पेंड ..

रेल फाटक से कुछ ही दूरी पर  ट्रेन के पहुंचने पर जब  चालक ने वाहनों का आवागमन देखा तो उसके होश उड़ गए. उसने तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगाया और कंट्रोल को इसकी सूचना दी. कंट्रोल द्वारा तुरंत ही गेटमैन से संपर्क साधा गया और गेट बंद कराते हुए सिकंदराबाद एक्सप्रेस को आगे की ओर रवाना किया गया. 





- डुमराँव टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच में है रेलवे फाटक
- कर्तव्य में लापरवाही मानते हुए गेटमैन को किया गया सस्पेंड

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमराँव-टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच 65-सी गेट पर उस वक्त एक बड़ी दुर्घटना होते होते बची जब सुबह 10:00 बजे अप सिकंदराबाद के आगमन के दौरान गेट मैन गेट को बंद करना ही भूल गया. वाहनों का आवागमन जारी था. हालांकि,  नियमों के अनुसार गेट बंद नहीं होने के कारण हरे के जगह पीला सिग्नल जल रहा था. पीला सिग्नल जलने से ड्राइवर द्वारा   ट्रेन को नियमानुसार धीरे-धीरे चलाया जा रहा था. 



रेल फाटक से कुछ ही दूरी पर  ट्रेन के पहुंचने पर जब  चालक ने वाहनों का आवागमन देखा तो उसके होश उड़ गए. उसने तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगाया और कंट्रोल को इसकी सूचना दी. कंट्रोल द्वारा तुरंत ही गेटमैन से संपर्क साधा गया और गेट बंद कराते हुए सिकंदराबाद एक्सप्रेस को आगे की ओर रवाना किया गया. इस मामले में दोषी पाते हुए गेटमैन रंजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है.
















Post a Comment

0 Comments