सात फेरों के फेर में जमकर हुई जूतमपैज़ार, दूल्हा समेत कई जख्मी, एक रेफर ..

शादी के सात फेरों के चक्कर में कई बाराती ज़ख्मी हो गए हैं. कबीलों की शादियों की तरह गांव में वर पक्ष और वधू पक्ष में ऐसा जूतम-पैजार हुआ कि, भगदड़ मच गई और दूल्हा तो दूल्हा दोनों परिवारों के लोग जख्मी हो गए. शादी  मंडप का बांस अभी हिला भी नहीं था कि सात फेरों की जगह दोनों पक्षों के लोगों पर जान की ही शामत आ गई.

 




- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के करहंसी गांव का है मामला
- मामूली बात को लेकर शुरू हुए झगड़े ने लिया भीषण संघर्ष का रूप
- दूल्हा, वर-वधू पक्ष के लोगों समेत चार घायल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: शादी के सात फेरों के चक्कर में कई बाराती ज़ख्मी हो गए हैं. कबीलों की शादियों की तरह गांव में वर पक्ष और वधू पक्ष में ऐसा जूतम-पैजार हुआ कि, भगदड़ मच गई और दूल्हा तो दूल्हा दोनों परिवारों के लोग जख्मी हो गए. शादी  मंडप का बांस अभी हिला भी नहीं था कि सात फेरों की जगह दोनों पक्षों के लोगों पर जान की ही शामत आ गई.




मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करहंसी गांव में शादी समारोह में जमकर मारपीट हुई. मारपीट की इस घटना में  दूल्हे समेत चार लोग घायल हो गए जिनमें एक की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया.  मारपीट की इस घटना में दूसरी तरफ दूल्हे की डस्टर कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हालांकि, बाद में बुद्धिजीवियों की  पहल पर मामला आपसी सहमति से सलटा लिया गया. जिसके बाद लड़की की विदाई की गई.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सिकरौल थाना क्षेत्र के जिगना गांव के रहने वाले एक व्यक्ति के पुत्र की बारात करहंसी आई हुई थी, जहां उनकी शादी स्थानीय निवासी एक व्यक्ति की बेटी से हो रही थी.




दूल्हे के मुताबिक रात्रि में शादी संपन्न होने के बाद सुबह तकरीबन 2:30 बजे मंडप में खाना खिलाने की रस्म की जा रही थी इसी बीच उनके ससुर के द्वारा उनको उपहार स्वरूप एक हज़ार रुपये दिए जाने लगे, जिसे लेने से दूल्हे ने इंकार कर दिया. इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, बात बढ़ते-बढ़ते भीषण लड़ाई में तब्दील हो गई, जिसमें दूल्हे समेत दोनों तरफ से कुल 4 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, दूल्हे के चाचा की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया है. इस दौरान दूल्हे की डस्टर गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. 

जबकि, लड़की के भाइयों का कहना है कि, दूल्हे तथा उनके घर वालों के द्वारा बार-बार उन लोगों के साथ अभद्रता की जा रही थी. इतना ही नहीं लड़की के पिता से गाली-गलौज तक की गई. इसी बात को लेकर झगड़ा बढ़ गया.मामले को आपसी समझौते के तहत सलटा लिया गया लेकिन, इस बात को लेकर चर्चा का बाजार गर्म रहा.







Post a Comment

0 Comments