मेला प्राधिकरण के अंतर्गत होगा पंचकोशी का आयोजन : अश्विनी चौबे

राज्य सरकार के मेला प्राधिकरण आदि जैसे व्यवस्थाओं में भी पंचकोशी यात्रा शामिल हो जिससे जिला प्रशासन को किसी भी तरह के फंड की कमी ना हो इस संबंध में विचार विमर्श किया गया है. उन्होंने बताया कि भविष्य में पंचकोशी यात्रा को एक अलग पहचान मिले इसके लिए सभी व्यापक कदम उठाए जाएंगे. बैठक में डीएम, एसपी एवं जिला एवं पुलिस प्रशासन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

 




-डीएम, एसपी एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ मंत्री ने बैठक
- कहा, देशभर में बक्सर को पर्यटन स्थल के रूप में उभारने का किया जाएगा काम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, पंचकोशी यात्रा को भविष्य में राज्य एवं देश के स्तर पर एक तीर्थाटन केंद्र के रूप में उभारने का प्रयास किया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन को रूपरेखा तैयार करने को निर्देशित किया गया है. पंचकोशी यात्रा का पौराणिक सांस्कृतिक व अध्यात्मिक महत्व है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे शनिवार को पंचकोशी यात्रा को लेकर डीएम, एसपी एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे. 



समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पंचकोशी यात्रा कोरोना संक्रमण काल में हो रहा है. ऐसे में कोरोना को लेकर राज्य एवं केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार सभी तैयारियों को व्यवस्थित करने को निर्देशित किया गया है. साथ ही सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर तरीके से हो इस पर विचार विमर्श हुआ.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि, भविष्य में पंचकोशी यात्रा तीर्थाटन केंद्र के रूप में पूरे देश में उभरकर सामने आए इसके लिए जिला प्रशासन को सभी रूपरेखा तैयार कर राज्य सरकार को भेजने को कहा गया है. पंचकोशी यात्रा के पौराणिक, सांस्कृतिक आध्यात्मिक महत्व के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी हो इस संबंध में भी व्यापक कदम उठाने पर चर्चा हुई है. राज्य सरकार के मेला प्राधिकरण आदि जैसे व्यवस्थाओं में भी पंचकोशी यात्रा शामिल हो जिससे जिला प्रशासन को किसी भी तरह के फंड की कमी ना हो इस संबंध में विचार विमर्श किया गया है. उन्होंने बताया कि भविष्य में पंचकोशी यात्रा को एक अलग पहचान मिले इसके लिए सभी व्यापक कदम उठाए जाएंगे. बैठक में डीएम, एसपी एवं जिला एवं पुलिस प्रशासन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.











Post a Comment

0 Comments