इटाढ़ी से अगवा कर राजस्थान में बेची गई युवती को पुलिस ने किया बरामद ..

स्थानीय पुलिस की मदद से चिन्हित ठिकानों पर कई जगह छापेमारी की गई. इस बीच पुलिस की लगातार छापेमारी से घबराए अपहर्ता युवती को लेकर बक्सर वापस लौट आए, पर यहां आने के बाद भी उनके सामने समस्या हो गई कि किस प्रकार पुलिस से बचते हुए युवती को सुपूर्द किया जाए. इस बीच पुलिस की लगातार दबिश जारी थी. आखिरकार रात के अंधेरे में अपहर्ताओं ने युवती को छोड़ दिया. 



- रात के अंधेरे में छोड़कर फरार हुए अपहर्ता
- एसपी ने की अपील, पूर्व में गायब हुई युवतियों के बारे में भी दें जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दो माह पूर्व इटाढ़ी थाना क्षेत्र से अगवा करने के बाद राजस्थान में बेच दी गई युवती को इटाढ़ी पुलिस ने गुरुवार की सुबह बरामद कर लिया. युवती से विस्तृत पूछताछ के क्रम में पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं. जिनके आधार पर अपहर्ताओं की सूची में कुछ और भी नाम जुड़ गए हैं. इस बीच पुलिस ने 164 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज करा लिया है, जबकि शुक्रवार को उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी.


घटना का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि यह मामला बेहद संगीन था बावजूद इसके युवती के परिवार के द्वारा पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी. मामला जैसे ही पुलिस के संज्ञान में आया युवती की बरामदगी के लिए पुलिस सक्रिय हो गई और ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली, जिनके आधार पर मुफ्फसिल थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में इटाढ़ी थानाध्यक्ष आलोक कुमार के साथ पुलिस टीम को युवती की बरामदगी के लिए राजस्थान भेजा गया. वहां स्थानीय पुलिस की मदद से चिन्हित ठिकानों पर कई जगह छापेमारी की गई. इस बीच पुलिस की लगातार छापेमारी से घबराए अपहर्ता युवती को लेकर बक्सर वापस लौट आए, पर यहां आने के बाद भी उनके सामने समस्या हो गई कि किस प्रकार पुलिस से बचते हुए युवती को सुपूर्द किया जाए. इस बीच पुलिस की लगातार दबिश जारी थी. आखिरकार रात के अंधेरे में अपहर्ताओं ने युवती को छोड़ दिया. जिसके तुरत बाद पुलिस द्वारा बरामद करते हुए उससे विस्तृत पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान दर्ज किए गए केस तथा युवती के बयान में पूरी तरह समानता पाई गई. एसपी ने बताया कि अपहरण के इस मामले में संलिप्त कई नए नाम जुड़ गए हैं जिनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.


 अपहर्ताओं का संगठित गिरोह:

एसपी ने बताया कि युवती से की गई पूछताछ में बक्सर से राजस्थान तक उसके जाने से लेकर वापस लौटने के बीच कई महत्वपूर्ण बातों की पुलिस को जानकारी मिली है. जिससे यह प्रतीत होता है कि अपहर्ताओं का एक संगठित गिरोह है जो काफी दिनों से गुपचुप तरीके से अपने काम को अंजाम देने में लगे थे. गिरोह के काम करने का ऐसा गुपचुप तरीका था कि किसी को कानों-कान खबर तक नहीं होती थी और ये लोग अपना काम कर लेते थे. उन्होंने बताया कि बहुत संभव है कि जिले से कई अन्य गायब हुई युवतियों को इसी गिरोह के द्वारा उठाकर बेच दिया गया हो. पुलिस जिले से लापता हर युवती के केस की छानबीन करने में लग गई है.

एसपी ने की अपील:

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने जिले की आम जनता से इस बात की अपील की है कि यदि किसी की लड़की पूर्व में गायब हुई है और उसने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी है तो अविलम्ब नजदीकी थाना जाकर इसकी सूचना दें. पुलिस उनकी सूचना को बिलकुल गुप्त रखते हुए कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि इस प्रकार के जिले में गिरोह के पाए जाने के बाद यह बेहद जरूरी है और आम जनता निश्चित तौर पर अपील को ध्यान में रखते हुए पुलिस की मदद करें.
















Post a Comment

0 Comments