अनोखा विवाह: वर-वधु ने पहले किया रक्तदान फिर हुआ सिंदूरदान ..

सर्वजीत ने बताया कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता है. ऐसे में उन्होंने पत्नी को भी इस महादान के लिए प्रेरित किया पत्नी ने सहर्ष मतदान किया. साथ ही साथ नौ अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया. 





- विवाह के पहले वर-वधू समेत नौ लोगों ने किया महादान
- युवा सामाजिक कार्यकर्ता सर्वजीत कुशवाहा ने अपनी शादी में की पहल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विवाह को सात जन्मों का बंधन माना जाता है. विवाह के साथ ही जो सात वचन पति और पत्नी एक साथ लेते हैं उनमें एक वचन यह भी होता है कि, वह एक सच्चे हमसफर की तरह एक दूसरे की बातों का सम्मान करेंगे. ऐसा ही एक विवाह जिले में संपन्न हुआ जहां सात फेरों से पहले वर-वधू ने रक्तदान किया, तत्पश्चात विवाह की सभी रस्में पूरी की गई.



दरअसल, सदर प्रखंड के बरुना के रहने वाले सर्वजीत कुशवाहा ने आजीवन रक्तदान का संकल्प लिया है. 18 नवंबर को गाजीपुर जिले के बेलआथर में उनका विवाह सुमित्रा कुशवाहा के साथ हुआ. उनके विवाह में उन्होंने पत्नी संग सात फेरे लेने से पहले रक्त का महादान देकर एक मिसाल पेश की. रक्तदान के इस कार्यक्रम में अशोक क्लब की गाजीपुर शाखा के सदस्यों ने भी काफी सहयोग किया.




सर्वजीत ने बताया कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता है. ऐसे में उन्होंने पत्नी को भी इस महादान के लिए प्रेरित किया पत्नी ने सहर्ष मतदान किया. साथ ही साथ नौ अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया. जिसमें सर्वजीत और सुमित्रा के साथ-साथ अखिलेश तिवारी, राकेश कुमार सिंह, अजीत यादव, अश्विनी कुमार मौर्य, जयप्रकाश सिंह, मुकेश कुमार, विशाल कुशवाहा, मोहित कुशवाहा और राजकुमार मौर्य ने भी रक्तदान किया. इस अनोखे विवाह की चर्चा सर्वत्र हो रही है.









Post a Comment

0 Comments