कोहरे ने किया रेल चक्का जाम, स्पेशल श्रमजीवी, फरक्का समेत 8 जोड़ी ट्रेनों को किया रद्द ..

सर्दी के मौसम के बढ़ते प्रभाव के बीच कोहरे ने भी अब अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. घने कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुरक्षित करने के उद्देश्य से रेलवे ने कुल 8 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. 





- अप और डाउन में एक-एक दिन रद्द की गई श्रमजीवी तथा राजेंद्रनगर - दिल्ली एक्सप्रेस, दो दिन फरक्का
- पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सर्दी के मौसम के बढ़ते प्रभाव के बीच कोहरे ने भी अब अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. घने कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुरक्षित करने के उद्देश्य से रेलवे ने कुल 8 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक 3 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द किया है जिनमें दानापुर - डीडीयू रेलखंड से होकर गुजरने वाली मालदा टाउन से नई दिल्ली जाने वाली साप्ताहिक स्पेशल फरक्का ट्रेन संख्या 3483 अप को 16 दिसंबर से 31 जनवरी 2021 तक रद्द कर दिया गया है वहीं, डाउन में इसी ट्रेन संख्या 3484 डाउन को 18 दिसंबर से 2 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही मालदा टाउन से नई दिल्ली जाने वाली फरक्का स्पेशल ट्रेन सं. 3413 को 17 दिसंबर से 30 जनवरी तक एवं डाउन में इसी ट्रेन सं 3414 को 19 दिसंबर से 1 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है.

इसके साथ ही प्रतिदिन चलाई जाने वाली राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल श्रमजीवी एक्सप्रेस 2391 अप को सोमवार को तथा डाउन में इसी ट्रेन को मंगलवार को रद्द कर दिया है. वहीं राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल ट्रेन 2393 अप को बुधवार तथा डाउन में इसी ट्रेन को गुरुवार को रद्द किया गया है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि रेलवे के यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गई. बाद में मौसम में होने वाले परिवर्तन के आलोक में उचित निर्णय लिया जाएगा.














Post a Comment

0 Comments