जिले में अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ़्तार ..

जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बीच पुलिस ने भी अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है.  जिसके बाद लगातार विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहनों की जांच की जा रही है. साथ ही साथ शराब के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध भी अभियान चलाया जा रहा है. उत्पाद विभाग की पुलिस के साथ-साथ नगर तथा धनसोई थाने की पुलिस में अलग-अलग कार्रवाइयों में शराब की बड़ी खेप बरामद की है. साथ ही चार तस्करों को भी पकड़ा गया है.

 





- उत्पाद विभाग ने पकड़ी शराब से लदी लग्जरी कार, तस्कर गिरफ्तार
- धनसोई तथा नगर थाना क्षेत्र में भी हुई शराब की बरामदगी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बीच पुलिस ने भी अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है.  जिसके बाद लगातार विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहनों की जांच की जा रही है. साथ ही साथ शराब के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध भी अभियान चलाया जा रहा है. उत्पाद विभाग की पुलिस के साथ-साथ नगर तथा धनसोई थाने की पुलिस में अलग-अलग कार्रवाइयों में शराब की बड़ी खेप बरामद की है. साथ ही चार तस्करों को भी पकड़ा गया है.

उत्पाद विभाग के द्वारा नियमित जांच के क्रम में शराब से भरी एक लग्जरी कार को बरामद करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि, यह कार्रवाई पुलिस ने गुरुवार की रात तकरीबन 11 बजे अंजाम दी है. जब उत्तर प्रदेश से एक लग्ज़री कार में शराब की बड़ी खेप लादकर एक तस्कर वीर कुंवर सिंह सेतु से बक्सर की सीमा में प्रवेश कर रहा था. इसी बीच पुलिस ने उसे इशारा कर रुकने का निर्देश दिया लेकिन वह रुकने के बजाय भागने लगा, जिसके बाद पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया. गिरफ्तार किए गए कार चालक का नाम राजकुमार है जोकि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के लक्ष्मणपुर का रहने वाला है.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक सुदेश्वर लाल ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर पुलिस ने 23 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. जिसके बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया तथा न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया. उन्होंने बताया कि कार के नंबर के आधार पर वाहन मालिक का भी पता लगाया जा रहा है साथ गिरफ्तार किए गए तस्कर से पूछताछ के आधार पर जो जानकारियां मिली हैं उन के आलोक में भी कार्रवाई की जा रही है. 





नगर थाने की पुलिस ने शराब तस्करी की एक कोशिश को नाकाम करते हुए बाइक सवार एक शराब तस्कर को शराब की खेप के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसकी बाइक को भी जब्त कर लिया गया है. घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि पुलिस के द्वारा वीर कुंवर सिंह सेतु पर नियमित जांच अभियान चलाया जा रहा था इसी बीच उत्तर प्रदेश से आता हुआ एक बाइक सवार दो युवक देखा गया, जिसे रुकने का इशारा किया गया तो वह भागने का प्रयास करने लगा लेकिन, पुलिस ने उसे किसी प्रकार दबोच लिया। युवक ने पीठ पर जो बैग लिया हुआ था उसकी तलाशी लेने पर उसमें से 120 बोतल अंग्रेजी शराब प्राप्त हुई, जिसके आधार पर पुलिस ने तुरंत ही बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बाइक को भी जब्त कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए युवक का नाम विवेक सिंह है जो कि नगर के मारुति नगर कॉलोनी का रहने वाला है. युवक ने बताया कि वह शराब तस्करी में संलिप्त था तथा उत्तर प्रदेश से यह खेप लेकर बक्सर आ रहा था. 

धनसोई के बन्नी गांव में गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 53 कार्टून में कुल 2531 पीस अंग्रेजी शराब बरामद की गई साथ ही अर्जुन सिंह एवं अशोक कुमार नामक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है जबकि चार अन्य भागने में सफल रहे. थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि सभी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.








Post a Comment

0 Comments