धूमधाम से मना प्रभु यीशु का जन्मोत्सव ..

इस दौरान लोगों ने अलग-अलग कार्य करने वाले लोगों हेतु बारी-बारी से हे पिता! हमारी प्रार्थना सुनें.. के बीच गरीबों, मजलूमों, शासनाध्यक्षों, आशक्तों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए उनके सुखी, निरोगी एवं समृद्धि हेतु दुआएं मांगी तथा अनुयायियों से मंगवाई गई.





- गिरजाघरों में की गई थी विशेष सजावट
- सुबह से ही चलता रहा बधाइयां देने का सिलसिला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शुक्रवार को सूर्योदय से पहले ही हैप्पी क्रिसमस के साथ बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया, जो देर रात तक चलता रहा. इस अवसर पर सामुदायिक लोगों ने अपने घरों कि सजावट विशेष तरीके से की हुए थी. वहीं, यीशु के जन्म के अवसर पर मनाए जाने वाले इस त्योहार पर मसीही समाज के अलावा उनकी खुशी में अन्य धर्म व संप्रदाय के लोगों ने भी हिस्सा लिया तथा मैसेज भेजकर एक दूसरे को बधाई दी. कई ने इस खुशी के मौके पर लोगों के बीच टाफियां बांटी और उनका मुंह मीठा कराया. बाद में क्रिश्चियन धर्मावलंबियों के साथ-साथ अन्य समुदायों के लोगों ने भी चर्च में पहुंचकर प्रार्थना की तथा उत्सवी माहौल का आनंद लिया.




प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर जिले के सभी कैथोलिक और मेथोडिस्ट चर्चों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था. जहां भजन एवं कीर्तन का आयोजन हुआ तथा सामूहिक प्रार्थना कर मानवीय मूल्यों की स्थापना हेतु संकल्प लिया गया. इस दौरान नया बाजार स्थित कैथोलिक चर्च में बिशप (धर्म गुरु) सबास्टियन कलापुरा ने जन समुदाय को सेवा एवं समर्पण का पाठ पढ़ाया. उनके साथ फादर बिनॉय, फादर अनिल और फादर आगस्टिन राजा समेत फादर मनोज व फादर जेम्स आमाकाट भी मुख्य रूप से शामिल थे. इस दौरान लोगों ने अलग-अलग कार्य करने वाले लोगों हेतु बारी-बारी से हे पिता! हमारी प्रार्थना सुनें.. के बीच गरीबों, मजलूमों, शासनाध्यक्षों, आशक्तों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए उनके सुखी, निरोगी एवं समृद्धि हेतु दुआएं मांगी तथा अनुयायियों से मंगवाई गई. संचालन धर्म प्रचारक अनुरंजन कुमार कर रहे थे. 


प्रार्थना समापन के बाद सबों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया. महोत्सव को लेकर समुदाय के लोग सपरिवार वहां नए-नए लिबास में पहुंचे हुए थे. परिसर के बाहर खिलौने, कैंडल व फूड के स्टॉल भी लगे हुए थे. जिससे उत्सवी माहौल का नजारा बना हुआ था. महोत्सव में आने-जाने वाले लोगों का तांता लगभग पूरे दिन लगा रहा. कार्यक्रम में बच्चे एवं महिलाएं तथा युवा अधिक उत्साहित दिखे, जो गिरजाघर पहुंचकर कैंडल जलाए और प्रभु यीशु के समक्ष सुख-समृद्धि की प्रार्थना किए.


मैथोडिस्ट अस्पताल प्रताप सागर में भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां प्रार्थना सत्र के बाद गाना-बजाना तथा प्रीतिभोज का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जिले के तमाम गणमान्य लोग पहुंचे थे, जिनमें मुख्य रुप से डुमराँव राज परिवार के लोगों के साथ साथ बक्सर सदर विधायक मुन्ना तिवारी एवं विभिन्न पार्टी के नेता चिकित्सक व सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे.












Post a Comment

0 Comments