ठंड ने ढाया सितम तो प्रशासन ने दी अलाव की गर्मी ..

बढ़ती ठंड के बीच रविवार को मौसम में कोहरे का दबाव भी बढ़ गया. दोपहर तक लोग सूर्यदेव के दर्शन को भी तरस गए. इसके कारण जहां अधिकतम तापमान में गिरावट जारी है. वहीं, न्यूनतम पारा इस वर्ष के सबसे न्यूनतम स्तर 12 डिग्री पर पहुंच गया है.  




- बढ़ती ठंड के मद्देनजर सड़क पर गुजर बसर करने वाले लोगों तथा राहगीरों के लिए प्रशासन ने की पहल
- घने कोहरे के कारण देर तक नहीं हुए सूर्य देव के दर्शन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बढ़ती ठंड के बीच रविवार को मौसम में कोहरे का दबाव भी बढ़ गया. दोपहर तक लोग सूर्यदेव के दर्शन को भी तरस गए. इसके कारण जहां अधिकतम तापमान में गिरावट जारी है. वहीं, न्यूनतम पारा इस वर्ष के सबसे न्यूनतम स्तर 12 डिग्री पर पहुंच गया है.  ऐसे में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा शनिवार की रात को ही नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर अलाव का प्रबंध किया गया. अलाव जलाए जाने से लोगों ने काफी राहत महसूस की. सबसे ज्यादा सुकून सड़क पर रिक्शा-ठेला चलाने वाले लोगों ने महसूस किया.

फिलहाल, जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. साल के अंतिम दिनों में अचानक मौसम ने करवट ले ली है. आधी रात के बाद कोहरे का घनत्व काफी बढ़ जा रहा है. इस दौरान कोहरे की विजिबिलिटी 10 फ़ीट के करीब बनी हुई थी. इस कारण सड़कों पर वाहन भी रेंगते हुए जा रहे थे. सुबह 10 बजे के बाद ही कोहरे के आच्छादन में कमी आने से कुछ राहत मिलते दिखी है. दिन में धूप के मिलने से दिन में थोड़ी ठंडक से लोगों को राहत मिलते दिखी थी. बढ़ती ठंड ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी है. जिन्हें जरूरी काम है वही घरों से बाहर निकल रहे हैं. इधर, बढ़ी ठंड के कारण कई जगह ठंड से राहत के लिए लोग अलाव की गर्मी लेते भी देखे गए.















Post a Comment

0 Comments