सड़क पर गिरा जर्जर विद्युत खंभा, बुरी तरह घायल हुआ युवक ..

बताया कि न सिर्फ स्टेशन रोड बल्कि अन्य स्थानों पर भी बिजली विभाग के खंभे झुके और लटके हुए हैं जो कभी भी गिरकर दुर्घटना का कारण बन सकते हैं. नगर के कोइरपुरवा, नया बाजार समेत विभिन्न इलाकों में इस तरह के खंभों के बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन, बार-बार कहने के बावजूद विभाग लापरवाह बना हुआ है.




- नगर में विभिन्न स्थानों पर वर्षों से बनी है दुर्घटना की संभावना
- लोगों का आरोप शिकायत करने के बाद भी नहीं सुनते अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर के स्टेशन रोड में बिजली विभाग के लापरवाही से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. घायल अवस्था में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है. युवक की पहचान बलुआ निवासी मुन्ना कुमार (33 वर्ष) के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि वह अपने साइकिल पर सवार होकर रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था तभी  चौरसिया लॉज के समीप विद्युत खंभा उसके साइकिल पर जा गिरा. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बताया कि बिजली विभाग जर्जर खंभों को हटाने का काम नहीं कर रहा है, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई है. उन्होंने बताया कि न सिर्फ स्टेशन रोड बल्कि अन्य स्थानों पर भी बिजली विभाग के खंभे झुके और लटके हुए हैं जो कभी भी गिरकर दुर्घटना का कारण बन सकते हैं. नगर के कोइरपुरवा, नया बाजार समेत विभिन्न इलाकों में इस तरह के खंभों के बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन, बार-बार कहने के बावजूद विभाग लापरवाह बना हुआ है.




वार्ड संख्या 9 के वार्ड पार्षद शशि गुप्ता ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद उनकी तरफ से इस तरह के मामलों में कोई संज्ञान नहीं लिया जाता. कोइरपुरवा के रहने वाले अजय कुशवाहा ने बताया कि उनके घर के समक्ष ही बिजली का खंभा महीनों से झुका हुआ है. कई बार बिजली विभाग के कर्मियों व अधिकारियों को बताया गया लेकिन वह इसे हटाने के लिए तत्पर नहीं हुए, ऐसे में कभी भी कोई हादसा हो सकता है. नया बाजार के रहने वाले संतोष गुप्ता ने बताया कि नया बाजार रेलवे क्रॉसिंग से छोटका नुआंव जाने वाले रास्ते में रेलवे क्रासिंग के समीप ही एक बिजली का खंभा तकरीबन एक वर्ष से ज्यादा समय से एक निजी व्यक्ति के मकान पर गिरा हुआ है लेकिन, इसे हटाने के लिए कोई पहल नहीं की गई जबकि विद्युत प्रवाहित तार उसी से होकर गुजरता है. ऐसे में निश्चित ही किसी दिन कोई बड़ा हादसा घटित होगा.

इस संदर्भ में पूछे जाने पर बिजली कंपनी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के सहायक अभियंता (नगर) शिव कुमार ने बताया कि उनके साथ कई तरह के काम रहते हैं. ऐसे में लोग यदि इस तरह की शिकायत लिखित रूप में उनके यहां दें तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.











Post a Comment

0 Comments