डुमरांव में दबंगों ने दिन दहाड़े जेसीबी से ध्वस्त की बाउंड्री, जमीन पर कब्जा करने का प्रयास ..

मामला डुमरांव नगर परिषद क्षेत्र का है जहां नगर के सुमित्रा कॉलेज के समीप एक व्यक्ति के द्वारा वर्ष 1997 में ली गई एक जमीन पर दबंगों के द्वारा लगातार कब्जा किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. मजे की बात तो यह है कि इसमें बार-बार एसपी समेत जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारियों को सूचित किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.





- मामले में अधिवक्ता समेत 32 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज
- पीड़ित ने बताया, पूर्व में भी दी गई थी पुलिस को सूचना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां सरकार के मुखिया सूबे में भी बिगड़ती विधि-व्यवस्था को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं वहीं, आपराधिक गतिविधियां घटने के बजाय लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. माना जा रहा है कि पुलिसिया सुस्ती भी इन मामलों के बढ़ने का कारण है. ताज़ा मामला डुमरांव नगर परिषद क्षेत्र का है जहां नगर के सुमित्रा कॉलेज के समीप एक व्यक्ति के द्वारा वर्ष 1997 में ली गई एक जमीन पर दबंगों के द्वारा लगातार कब्जा किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. मजे की बात तो यह है कि इसमें बार-बार एसपी समेत जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारियों को सूचित किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे कि दबंगों का मनोबल बढ़ता जा रहा है.

दबंगों के बढ़ते मनोबल की बानगी उस वक्त देखने को मिली जब शुक्रवार को नामजद अभियुक्तों के द्वारा हथियारों से लैस होकर जब सुमित्रा कॉलेज के समीप रहने वाले रमेश केशरी नामक व्यक्ति की सात फ़ीट ऊंची चहारदीवारी व गेट को ध्वस्त कर दिया गया तथा अंदर रखी कार को जेसीबी की सहायता से सड़क पर लाकर रख दिया. आश्चर्य की बात तो यह है कि सूचना देने के काफी देर बाद पुलिस तक पहुंची जब मामले को लेकर एसपी को सूचित किया गया. उधर पुलिस के पहुंचने तक तक यह कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा था. पुलिस के पहुंचने के बाद भी दबंगों का मनोबल इतना कि वह मौके से टस से मस नहीं हुआ. यहां तक कि उन्होंने पुलिस के सामने ही पीड़ित को जान से मारने तक की धमकी भी दे दी. 



इस मामले में पीड़ित रमेश केशरी ने डुमरांव थाने में जो प्राथमिकी दर्ज कराई है, अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि वर्ष 1997 में ली गई सात कट्ठे जमीन का दाखिल-खारिज से लेकर कब्जा उन्हीं का है लेकिन, इसी बीच वर्ष 2016 में बक्सर के रहने वाले अधिवक्ता रामानंद मिश्रा उर्फ टुनटुन मिश्रा के द्वारा अपनी पत्नी गरिमा देवी के नाम से फर्जी तरीके से जमीन की रजिस्ट्री करा ली गई हालांकि, बाद में डीसीएलआर के द्वारा इस रजिस्ट्री को अवैध मानते हुए रद्द कर दिया गया. अब नया भोजपुर थाना क्षेत्र के गोपाल डेरा के रहने वाले पीयूष यादव पिता-प्रभुनाथ यादव व रितेश यादव पिता- रघुनाथ यादव के द्वारा वर्ष 2020 मार्च महीने से उनकी जमीन पर कब्ज़ा किए जाने के प्रयास के तहत लगातार उन्हें धमकी दी जा रही है तथा उनके साथ गाली-गलौज कर जमीन को छोड़ने की बात कही जा रही है. 


पीड़ित ने बताया कि एसपी नीरज कुमार सिंह तथा डुमरांव एसडीपीओ के.के.सिंह व अंचलाधिकारी सबके समक्ष गुहार लगाई. अंचलाधिकारी ने जनता दरबार में आने का भी निर्देश दिया था जिसके बाद वह तो पहुंचे लेकिन, विपक्षी पार्टी नहीं पहुंची. इसी बीच शुक्रवार को टुनटुन मिश्रा, पीयूष यादव सहित तकरीबन 30 लोग हथियार के साथ मौके पर पहुंचे और चहारदीवारी को ध्वस्त करते हुए उनके पुत्र के ऊपर जानलेवा हमला भी किया. वहीं उनकी कार को भी जबरन सड़क पर ला दिया.

कहते हैं एसपी:

मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है. जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

नीरज कुमार सिंह
एसपी, बक्सर












Post a Comment

0 Comments