ठंड में ठिठुरते लोगों के लिए आगे आई संस्था, "सेंटर फॉर सोशल वर्क ..

संस्था ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से आम लोगों से अपील की है कि आप अपने अगल बगल नजर दौड़ाइये और यदि कोई ऐसा परिवार दिखाई दे तो उनकी मदद करिये. दानदाता चाहें तो संस्था के माध्यम से भी जरूरतमंदों को सामग्री दान कर सकते हैं





- जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान
- लोगों की मदद के लिए संग्रह की जा रही है धनराशि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "वैष्णव जन तो तेने कहिये ।
जे पीर पराई जाने रे ।।" 

सर्दियां आ गई हैं, पारा दिनोदिन गिरता जा रहा है, हम सभी अपने अपने परिवार के सर्दियों से बचाव के सारे इंतज़ाम में लग चुके हैं, स्वेटर, शाल, कम्बल, टोपी, मफलर, हीटर, ब्लोवर और भी न जाने क्या क्या और जरूरी भी है खरीद रहे हैं या खरीद चुके हैं, आखिर हम अपने प्यारों को ठंड में कैसे ठिठुरने दे सकते हैं, लेकिन वो जो संसाधन विहीन हैं और अपने बच्चो और परिवार को इस कड़कड़ाती ठंड में आवश्यक सामग्री उपलब्ध नही करवा पा रहे उनके लिए बक्सर की एक सामाजिक संस्था "सेंटर फॉर सोशल सर्विस" सामने आई है.

संस्था ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से आम लोगों से अपील की है कि आप अपने अगल बगल नजर दौड़ाइये और यदि कोई ऐसा परिवार दिखाई दे तो उनकी मदद करिये. दानदाता चाहें तो संस्था के माध्यम से भी जरूरतमंदों को सामग्री दान कर सकते हैं उसके लिए संस्था ऑनलाइन फोनपे और गूगल-पे नंबर 8862823302 पर किसी भी राशि का दान स्वीकार कर रही है अगर आप किसी जरूरतमंद परिवार को एक कम्बल दान देना चाहते हैं तो 500 रुपये, गर्म चादर 250 रुपये, स्वेटर 150 रुपये तथा मोजे और टोपी के लिए मात्र 50 रुपये का भी दान दे सकते हैं, सभी राशियां ऑनलाइन ही स्वीकार की जायेंगीं, किसी प्रकार का कोई नगद स्वीकार नहीं किया जा रहा है.
   
कार्यक्रम के बारे में बताते हुए संस्था के सचिव पेशेवर सामाजिक कार्यकर्ता रामनारायण ने बताया कि संस्था परिवारों को चिन्हित कर सामग्रियों का उनके घर घर जाकर वितरण करेगी. सुधीजनों को संस्था के माध्यम से अथवा स्वयं अपने स्तर से एक छोटा सा प्रयास जरूर करना चाहिए क्योंकि छोटे छोटे प्रयास ही बड़े बदलाव लाते हैं. 

ज्ञात हो कि संस्था अक्सर सामाजिक कार्यों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करती रहती है और एक बार कारपोरेट सामाजिक दायित्व (CSR) के तहत विशाल मेगा मार्ट के साथ मिलकर इस तरह का कार्यक्रम चला चुकी है जिसे उस वक्त काफी सफलता मिली थी.














Post a Comment

0 Comments