स्पेशल वीडियो रिपोर्ट: चौसा में नई दुनिया बसाने की तैयारी तेज़ ..

बताया जा रहा है कि कंपनी के निर्माण से आसपास के गाँवों के विकास की रफ्तार तेज हो जाएगी. वहीं, थर्मल पॉवर प्लांट में काम करने वाले तकरीबन 8 हज़ार लोगों का परिवार भी यही बसेगा. ऐसे में आसपास के इलाकों में एक नई दुनिया ही बनकर तैयार हो जाएगी. परियोजना क्षेत्र में बेहद तेजी के साथ काम किया जा रहा है.





- तेजी से किया जा रहा थर्मल पॉवर प्लांट का काम
- नवंबर 2023 तक काम को पूरा कर लिए जाने का है लक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले के चौसा में बन रहे 1320 मेगा वॉट थर्मल पॉवर प्लांट की स्थापना के द्वारा एक नई दुनिया बसाने की तैयारी जोरों पर है. 1065 एकड़ भूमि में फैले मेगा प्रोजेक्ट के पूरा होने का लक्ष्य वर्ष 2023 निर्धारित किया गया है जिसके लिए लार्सन एंड टूब्रो कंपनी के साथ सात हजार करोड़ रुपए का अनुबंध एसजेवीएन के द्वारा किया गया है. 22 जून 2019 से कंपनी ने काम भी शुरू कर दिया है जिसे 48 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाना है. 



एसजेवीएन लिमिटेड के अध्यक्ष व निदेशक नंदलाल शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक में बताया कि इसे निश्चित समयावधि में पूरा कर लिया जाएगा. बताया जा रहा है कि कंपनी के निर्माण से आसपास के गाँवों के विकास की रफ्तार तेज हो जाएगी. वहीं, थर्मल पॉवर प्लांट में काम करने वाले तकरीबन 8 हज़ार लोगों का परिवार भी यही बसेगा. ऐसे में आसपास के इलाकों में एक नई दुनिया ही बनकर तैयार हो जाएगी. परियोजना क्षेत्र में बेहद तेजी के साथ काम किया जा रहा है.

एक अधिकारी ने बताया कि परियोजना क्षेत्र में काम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जा रहा है केवल 15 फीसद लोग बाहर से आ रहे हैं. परियोजना के विभिन्न अधिष्ठापनों फाउंडेशन का कार्य प्रगति पर है. परियोजना के लिए गंगा नदी से पानी लाने के लिए वाटर इंटेक एग्रीमेंट एवं बिजली उत्पादन के बाद उसके निकास की व्यवस्था के लिए भी कार्य कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि नवंबर 2023 तक यह इकाई चालू हो जाएगी.

वीडियो:












Post a Comment

1 Comments