धान खरीद में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त : एसडीएम

उन्होंने प्रखंड के सभी दस पैक्सों में डिहरी, जलीलपुर व चौसा द्वारा धान की खरीददारी कम औसत में किए जाने पर कारण पूछा व डांट लगाई. साथ ही धान खरीद में तेजी लाने का निर्देश दिया. कहा कि एलपीसी बनाने में सीओ चौसा सहयोग करेंगे. बैठक से पहले अनुमंडल पदाधिकारी ने चौसा आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण किया. 

 




- धान खरीदारी की स्थिति का आकलन करने राजपुर पहुंचे एसडीएम
- अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर का भी किया औचक निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धान खरीद में कोई कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी. रजिस्टर्ड किसानों की धान खरीद से संबंधित बची राशि अगले दो दिन में खत्म करें. कोताही बरतने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, प्रत्येक दिन धान खरीद की रिपोर्टिंग भी देनी होगी. मॉनिटरिग का काम प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी करेंगे. उक्त बातें सोमवार को पैक्सों में हो रही धान खरीद का आकलन करने के लिए पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने चौसा प्रखंड कार्यालय में बैठक आयोजित कर पैक्सों को दिशा निर्देश देते हुए कही.



उन्होंने कहा कि सीसी की राशि खत्म होने के तत्काल बाद अगली राशि आ जाएगी. एसडीएम ने किसानों को नियमानुसार खरीद के बाद राशि उनके खाते में देने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने प्रखंड के सभी दस पैक्सों में डिहरी, जलीलपुर व चौसा द्वारा धान की खरीददारी कम औसत में किए जाने पर कारण पूछा व डांट लगाई. साथ ही धान खरीद में तेजी लाने का निर्देश दिया. कहा कि एलपीसी बनाने में सीओ चौसा सहयोग करेंगे. 


बैठक से पहले अनुमंडल पदाधिकारी ने चौसा आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण किया. जहां कर्मियों की उपस्थिति देखी, वहीं पारदर्शिता पर भी सवाल किए तथा वहां के कार्यकलाप पर भी लोगों से पूछताछ की. बैठक में बीडीओ अशोक कुमार, सीओ नवलकान्त व बीसीओ के साथ पैक्स अध्यक्ष शामिल थे. बताया गया कि अभी तक प्रखंड में 97 मीट्रिक टन धान की हुई है खरीद चौसा बीडीओ ने बताया कि प्रखंड में अब तक 97 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है. जबकि, चौसा प्रखंड में डेढ़ लाख क्विटल धान खरीद का लक्ष्य दिया गया है. बनारपुर पैक्स में पांच हजार क्विटल तथा अन्य नौ पैक्स में प्रति पैक्स दस हजार क्विटल से अधिक का लक्ष्य है. जबकि अभी तक धान क्रय हेतु सभी दस पैक्स में 539 आवेदन किसानों द्वारा डाले गए हैं.











Post a Comment

0 Comments