ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली बीज विक्रेता के गोदाम को पुलिस ने किया सील ..

किसानों को अच्छी क्वालिटी के बीच मिलें, बाजार में नकली बीजों की बिक्री ना हो यह ध्यान रखना कृषि विभाग का काम है, लेकिन, कृषि विभाग के निष्क्रिय रवैये से नकली बीजों का कारोबार खुलेआम जारी है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब नावानगर से नकली बीजों का कारखाना पकड़ा गया. जहां ब्रांडेड कंपनी श्रीराम फर्टिलाइजर एंड केमिकल कृत महल के बीज श्रीराम सुपर 330 के पैकिंग कारखाने को पुलिस ने सील कर दिया है.





- फरार हुआ दुकानदार, दर्ज करायी गयी है प्राथमिकी
- गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:किसानों को अच्छी क्वालिटी के बीच मिलें, बाजार में नकली बीजों की बिक्री ना हो यह ध्यान रखना कृषि विभाग का काम है, लेकिन, कृषि विभाग के निष्क्रिय रवैये से नकली बीजों का कारोबार खुलेआम जारी है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब नावानगर से नकली बीजों का कारखाना पकड़ा गया. जहां ब्रांडेड कंपनी श्रीराम फर्टिलाइजर एंड केमिकल कृत महल के बीज श्रीराम सुपर 330 के पैकिंग कारखाने को पुलिस ने सील कर दिया है. 




दरअसल, शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर नावानगर अंचलाधिकारी अमरेश कुमार, थानाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में श्रीराम फर्टिलाइजर कंपनी के अधिकारी सुनील कुमार, प्रोडक्ट मैनेजर प्रेम प्रकाश, अधिवक्ता अमरेन्द्र कुमार राजेश सहित अन्य अधिकारियों की टीम ने नावानगर बाजार स्थित कुशवाहा बीज भंडार में छापेमारी की जहां श्री सुपर 303 गेंहू बीज के 144 पैकेट व 1466 गेंहू बीज़ में मिलाने वाली दवा की पुड़िया, सहित प्रोसेसिंग मशीन देखा गया. जिसे कंपनी के अधिकारियों व कर्मियों द्वारा गहन जाँच की गई. जांचोपरांत पाया की श्रीराम सुपर 303 का नकली पैकेट तैयार कर बाजार में सेल किया जा रहा है. बाद में सभी सामानों को जब्त कर लिया गया.

कंपनी के अधिकारियों द्वारा यह बात बताए जाने पर अंचलाधिकारी ने कारखाने को सील कर दिया. वहीं, धंधेबाज संजय कुशवाहा भागने में सफल रहा. मामले में कंपनी के दिल्ली से आए अधिकारियों द्वारा संजय कुशवाहा पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि, नकली बीज मामले के गोदाम को सील कर दिया गया है. पुलिस अनुसंधान में जुटी है कि कहीं नकली बीज विक्रेताओं गैंग काम तो नही कर रहा है.











Post a Comment

0 Comments