निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन उप मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन ..

लोगों ने केन्द्र सरकार के आदेश के आलोक में दिशा-निर्देश जारी करने तथा जल्द से जल्द विद्यालयों को भौतिक रूप से संचालित करने की बोषणा करने की मांग की. संचालकों ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से मार्च से ही सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों को बंद कर दिया गया. जिसके चलते कर्मचारी एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं बेरोजगार हो गए. उनकी स्थिति बद से बदतर हो गई है. 





- विद्यालय संचालकों ने कहा, भुखमरी की है स्थिति
- विद्यालयों के पुनर्स्थापना के लिए सरकार से मांगी मदद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: निजी विद्यालय एवं बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में शुक्रवार को निजी विद्यालय संचालकों ने एक रोड मार्च निकाल प्रदर्शन किया तथा अपनी मानों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी अमन समीर व नगर भवन में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को भी अपना मांगपत्र सौंपा और अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया इस दौरान इन लोगों ने केन्द्र सरकार के आदेश के आलोक में दिशा-निर्देश जारी करने तथा जल्द से जल्द विद्यालयों को भौतिक रूप से संचालित करने की बोषणा करने की मांग की. संचालकों ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से मार्च से ही सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों को बंद कर दिया गया. जिसके चलते कर्मचारी एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं बेरोजगार हो गए. उनकी स्थिति बद से बदतर हो गई है. 




वेतन के अतिरिक्त हर विद्यालय के अन्य आवश्यक मासिक खर्चों में बिल्डिंग का लोन, किराया, बैंक लोन की मासिक किस्त, मेंटेनेंस आधारित खर्च, गाड़ियों की इएमआई, बिजली का बिल आदि व्यवसायिक टैक्स में कोई छूट नहीं दी गई है. इन लोगों ने बिजली का बिल एवं ट्रांसपोर्ट में लगने वाले विभिन्न प्रकार के टैक्स को माफ करने, शिक्षा के अधिकार की राशि विद्यालयों को देने, विद्यालय भवनों का किमया माफ करने से संबंधित दिशा - निर्देश देने निजी विद्यालयों की पुनर्स्थापना के लिए उचित पैकेज की घोषणा करने जैसी मांगे रखी. कार्यक्रम के दौरान निजी स्कूल के संचालकों में शामिल रविंद्र सिंह, भरत प्रसाद, सरोज सिंह, प्रमोद सिंह अनिरुद्ध सिंह, निर्मल कुमार समेत सैकड़ों निजी स्कूल के संचालक मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments